UP:अखिलेश यादव के फैसले में दिखी मिशन 2024 को लेकर रणनीति…

0

नाहिद हसन को विधानसभा चुनाव से पहले 15 जनवरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके बाद से ही वह जेल में बंद हैं।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:—-अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) एक बार फिर से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President) चुन लिए गए हैं, वहीं 29 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President) पद की शपथ लेने के बाद अखिलेश यादव  (Akhilesh Yadav) ने कुछ ऐसे फैसले लिए, जिसमें 2024 की रणनीति की झलक दिखी, दरअसल बता दें कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जेल में बंद सपा विधायक नाहिद हसन से मिलने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला किया है। सपा विधायक नाहिद हसन गैंगस्टर के मामले में चित्रकूट जेल में बंद है?

दरअसल बता दें कि जब आजम खान जेल में बंद थे, उस दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज़म से मिलने जेल में नहीं गए थे। इसको लेकर उनकी काफी आलोचना हुई थी और कई नेताओं ने इसको लेकर सवाल उठाया था। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)के चाचा और विधायक शिवपाल सिंह यादव ने भी इसको लेकर सवाल उठाया था। बता दें कि इसके बाद से संदेश जा रहा था कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मुस्लिमों से दूरी बना रहे हैं। लेकिन अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) एक बार फिर से संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी पार्टी मुस्लिम हितैषी है और वह उनकी चिंता करते हैं।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) 2024 चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं ,दरअसल और मुस्लिमों (Muslim) को लेकर काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। जब सपा की कार्यकारिणी की बैठक हुई, उस दौरान उन्होंने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान हर एक विधानसभा सीट पर 20 हजार यादव और मुस्लिम वोट मतदाता सूची से काटे गए थे।

बता दें कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा था कि चुनाव आयोग ने भाजपा और उसके सहयोगी दलों के कहने पर विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी गड़बड़ी की थी। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराई जा सकती है, दरअसल बता दें कि जिससे पता लगे कि किसके कहने पर मतदाता (voter) सूची से इन लोगों का नाम हटाया गया। उन्होंने कहा कि लोगों को मतदान (voter) से वंचित करना बड़ा अपराध होता है।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के विरोधी आरोप लगाते हैं कि अखिलेश यादव को सिर्फ मुस्लिम (Muslim)और यादव दिखाई देते हैं, कुछ दिन पहले आजमगढ़ में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (National President Om Prakash Rajbhar) ने कहा था कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) यहां पर आए थे और उन्होंने केवल रमाकांत यादव से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि क्या पंडित जी, ठाकुर जी, राजभर जी लोग पीड़ित नहीं हैं?

बता दें कि गैंगस्टर के मुकदमे में जेल में बंद सपा विधायक नाहिद हसन मुजफ्फरनगर जेल में बंद थे, लेकिन मंगलवार की रात एकाएक उनका ट्रांसफर चित्रकूट जेल में हो गया। उन्हें चित्रकूट जेल में बंद रखने का आदेश दिया गया। बता दें कि वहीं सपा कार्यकर्ताओं और नाहिद हसन के समर्थकों ने इसको लेकर आपत्ति जताई है और चित्रकूट जेल को असुरक्षित करार दिया है। 15 जनवरी को ही नाहिद हसन को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) किया था दरअसल और उसके बाद से ही वह जेल में बंद हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने कैराना विधानसभा सीट से जीत प्राप्त की थी !

यह भी पढ़े :—घर में छुपकर बैठा था विशाल मगरमच्छ,पूरे इलाके में फैली सनसनी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *