चेहरे के चिन देखकर समझे कैसी है किसी की छिपी हुई पर्सनैलिटी

लोगों की पर्सनैलिटी समझने के लिए लोग कई तरह के अंदाजा लगाया करते हैं. कुछ लोग बिना कुछ कहे दूसरों की पर्सनैलिटी समझ जाते हैं और कुछ हद तक सही भी होते हैं. आज किसी की ठुड्डी को देखकर समझते हैं कि आखिर उसकी पर्सनैलिटी कैसी हो सकती है.

News Jungal Health Desk : आपने कभी किसी की फटी हुई ठुड्डी देखा है, जिसे चिन डिंपल के रूप में भी जाना जाता है? आपको बता दें कि यह एक आनुवंशिक लक्षण है जो तब होता है जब निचले जबड़े के दोनों किनारे बड़े होने के दौरान पूरी तरह से एक साथ नहीं जुड़ते. इसकी वजह से ठोड़ी के बीच में एक छोटा सा गड्ढा हो जाता है, जो आकार और गहराई में अलग होता है.

हालांकि, जानने वाली बात यह है कि फटी ठुड्डी cracked chinसामान्य बात है, जो लगभग 100 लोगों में से 1 को प्रभावित करती है. इवोल्यूशन एंड ह्यूमन बिहेवियर जर्नल में पब्लिश एक स्टडी में पाया बताया गया कि दो हिस्से में बंटे ठुड्डी वाले लोगों के जोखिम भरे व्यवहार में शामिल होने की संभावना अधिक देखी गई है. पर्सनैलिटी एंड इंडिविजुअल डिफरेंसेज जर्नल में प्रकाशित एक अन्य स्टडी में पाया गया कि कटे हुए ठुड्डी वाले लोगों को मुखर, आत्मविश्वासी और मिलनसार बताया जाता है. इस आर्टिकल में, हम उन लोगों के व्यक्तित्व लक्षणों पर गौर करेंगे जिनकी ठुड्डी कटी हुई नहीं है.

आपकी ठुड्डी का शेप आपके बारे में क्या कहता है?

यदि आपकी ठुड्डी कटी हुई है, तो आपके व्यक्तित्व के लक्षण बताते हैं कि आप अत्यधिक करिश्माई, आत्मविश्वासी, मिलनसार, बुद्धिमान, रचनात्मक और कलात्मक रहेगा . आपमें नेतृत्व और जोखिम लेने के गुण होने की भी अधिक संभावना अधिक बनी रहती है . फिर भी, आपके व्यवसाय या उद्यमिता जैसे करियर में सफल होने की संभावना है. आपकी कला में रुचि बढ़ने की भी अधिक संभावना हो सकती है. आपको सिंगिंग, पेंटिंग, ड्राइंग, संगीत या राइटिंग में आनंद आ सकता है. आपमें से कुछ लोग सेना या पुलिस में भी शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढे : प्रोटीन से भरपूर बाजरा हेल्थ के लिए कितना है फायदेमंद? जानें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *