तुर्की : विनाशकारी जलजले के बीच एक बच्‍ची ने जन्‍म लिया, ईश्वर का संकेत मान रहे लोग

सीरिया में आए भूकंप के बीच एक बच्‍ची ने जन्‍म लिया. उसके माता पिता और चार सगे भाई बहनों की मौत हो चुकी है. अब लोग उसे ईश्वर का संकेत मान रहे हैं और खास नाम रखा गया है. सरकार ने भी उसके लिए कई तोहफों का ऐलान किया है ।

न्यूज जंगल इंटरनेशनल ड़ेस्क :सीरिया में आए भूकंप ने हजारों लोगों की जिंदगी छीन लिया है । और लाखों घर तबाह हो गए है । हजारों की संख्या में अभी भी लोग मलबे के नीचे मौत से जंग लड़ रहे हैं । और इन्हें बचाने के लिए दिनरात दुनियाभर से गई टीमें लगी हुई हैं । पर कहते हैं न जाको राखे साइयां मार सके न कोई, इस विनाशकारी जलजले के बीच एक बच्‍ची ने जन्‍म लिया. मलबे के बीच उसका जन्‍म हुआ. हालांकि, उसकी मां को नहीं बचाया जा सका है । अब इस बच्‍ची को भगवान का संकेत मान रहे हैं लोग. इसका एक खास नाम रखा गया है और सरकार तमाम तोहफे दे रही है ।

खबर सीरिया से आई है । और यहां मलबे के नीचे फंसी एक गर्भवती महिला ने नवजात को जन्म दिया था द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, जिंदेरेस शहर में भूकंप के चलते 34 वर्षीय खलील अल शमी का पूरा घर तबाह हो गया था उनके भाई का घर भी बर्बाद हो गया था । पूरी इमारत मलबे के ढेर में तब्दील हो गई थी . और वह अपने भाई और अन्य परिजनों को तलाशने के लिए मलबे की खुदाई कर रहे थे । इसी दौरान उन्होंने अपनी भाभी के गर्भनाल से एक नजवात बच्ची को जुड़े हुए देखा. तुरंत उन्होंने गर्भनाल काट दिया था बच्ची रोने लगी. उसे बाहर निकाला. मलबा पूरी तरह से हटाया तो पता चला कि बच्ची की मां मर चुकी है । और यह कहानी सुनकर लोगों की आंखों से आंसू छलक आए थे करीब 30 घंटे बाद बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका है । माता पिता और उसके चार सगे भाइयों की भूकंप में मौत हो चुकी है ।

अया रखा गया नाम
बच्‍ची के चाचा सलाह अल-बद्रन उसका अस्‍पताल में इलाज करा रहे हैं । और बात करते करते वह बिलख पड़े थे । सीर‍िया के लोग इस बच्‍ची को भगवान का वरदान मान रहे हैं . और उन्‍होंने इसका नाम रखा है अया. इसका मलतब होता है ‘ईश्वर से संकेत’. पहले कहा जा रहा था कि बच्‍ची के रीढ की हड्डी में चोट आई है और शायद उसे बचाया नहीं जा सकता पर अब डॉक्‍टरों का कहना है कि वह बिल्‍कुल ठीक है । और डॉक्‍टरों ने बताया कि अस्‍पताल के बाहर तमाम लोग उस बच्‍ची को देखने के लिए पहुंच रहे हैं . और लोग भगवान से उसके लिए प्रार्थना कर रहे हैं ।

सरकार देगी घर, उठाएगी परवर‍िश का खर्च
उधर, सरकार ने बच्‍ची को एक घर और कई तरह के तोहफे देने का ऐलान किया है । और उसकी शिक्षा और परवर‍िश का पूरा खर्च भी सरकार उठाएगी । और भूकंप के कई दर्दनाक वीडियो वायरल हो रहे हैं । और एक वीडियो सीरिया के जिंदरिस का है. इसमें एक पिता को अपने मृत बच्चे को पकड़कर रोता देखा जा सकता है. पिता अपने बच्चे को कंबल में लिपटाकर कसकर पकड़े हुए है. उसके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे. वह बच्चे को लगातार चूम रहा है ।

यह भी पढ़े :- प्रेमी जोड़े वैलेंटाइन वीक मनाते नजर आए तो चलेंगे लट्ठ, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा का अल्टीमेटम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *