यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मुकेश अंबानी का ऐलान, रिलायंस उत्तरप्रदेश में करेगी 75 हजार करोड़ का निवेश

0

मुकेश अंबानी ने कहा, ‘जिस तरह से भारत पूरी दुनिया के लिए आशा का केंद्र बन गया है, वैसे ही उत्तर प्रदेश भारत के आशा का केंद्र बन गया है. नोएडा से गोरखपुर तक इंफ्रास्ट्रचर दिखा है, ये उत्तम प्रदेश के रूप में उभर रहा है ।

 न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश ड़ेस्क :– रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट को विकास का महाकुंभ करार दिया और बोला कि यूपी भारत का उत्तम प्रदेश बन रहा है। और इन्वेस्टर्स समिट में उन्होंने बोलते हुए कहा कि प्रदेश के अन्नदाता अब ऊर्जादाता बनेंगे ।

मुकेश अंबानी ने बोला कि , ‘जिस तरह से भारत पूरी दुनिया के लिए आशा का केंद्र बन गया है । और वैसे ही उत्तर प्रदेश भारत के आशा का केंद्र बन गया है । और नोएडा से गोरखपुर तक इंफ्रास्ट्रचर दिखा है । और ये उत्तम प्रदेश के रूप में उभर रहा है । और उन्होंने कहा कि दूसरी बार यहां आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है । और इसके साथ ही उन्होंने लखनऊ को परमभूमि बताया है ।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2023 का उद्घाटन भी किया । और उन्होंने ‘ग्लोबल ट्रेड शो’ और ‘इन्वेस्ट यूपी 2.0’ की भी शुरुआत करी है । इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे । यह शिखर सम्मेलन 12 फरवरी 2023 तक चलेगा। और यह राज्य सरकार का प्रमुख निवेशक शिखर सम्मेलन है ।

यह सम्मेलन सामूहिक रूप से व्यापार के अवसरों का पता लगाने और साझेदारी बनाने पर विचार के वास्ते नीति निर्माताओं, उद्योग जगत के प्रतिनिधियों, शिक्षाविदों, थिंक-टैंक और दुनिया भर के नेताओं को एक मंच प्रदान करेगा । और इन्वेस्ट यूपी 2.0’ उत्तर प्रदेश में एक व्यापक और सेवा उन्मुख निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए आवश्यक पारिस्थितिकी तंत्र मुहैया कराएगा ।

यह भी पढ़े :- अगर आप भी पालते हैं घरों में कुत्ते तो हो जाएं सावधान, नगर निगम ने किया है नियमों में बदलाव

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed