शिवपाल सिंह को पार्टी से मिला बड़ा ‘सम्मान’, समाजवादी पार्टी ने बनाया स्टार प्रचारक

उत्तर प्रदेश में शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. पिछले चुनाव में शिवपाल ने सपा से अलग होकर अपनी नई पार्टी बना ली थी.

 न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : समाजवादी पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव को अपना स्टार प्रचारक बनाया है. शिवपाल सिंह यादव अब उत्तर प्रदेश में बाकी बचे चरणों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. निर्वाचन आयोग से पास हुई लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम स्टार प्रचारकों में भेजा गया है.

समाजवादी पार्टी ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. लिस्ट में मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव ,किरन मय नंदा, प्रो रामगोपाल यादव और डिंपल यादव का नाम भी शामिल है. बाकी बचे चरणों में डिंपल यादव भी सपा के लिए प्रचार करेंगी. स्वामी प्रसाद मौर्या भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है.

इस बार अखिलेश यादव के साथ हैं शिवपाल सिंह यादव
उत्तर प्रदेश में शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. पिछले चुनाव में शिवपाल ने सपा से अलग होकर अपनी नई पार्टी बना ली थी. यूपी में बीजेपी को हराने का दावा करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारा पूरा परिवार एकजुट हो गया है, नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने मुझे अपने बगल में बैठा लिया है. अखिलेश यादव के नेतृत्व में बना गठबंधन 300 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने जा रहा है और प्रचंड बहुमत के साथ अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : आखिर क्यों चाचा शिवपाल ने कहा ‘ भतीजे अखिलेश यादव से है मेरा मुकाबला’, जानिए वजह

इटावा के जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे शिवपाल यादव ने कहा है कि इस बार उनका मुख्य मुकाबला बगल की सीट करहल से विधानसभा चुनाव लड़ रहे अपने ही भतीजे अखिलेश यादव के साथ है. शिवपाल सिंह यादव ने मुस्कुराते हुए दावा किया कि समाजवादी पार्टी जसवंतनगर (जहां से वो खुद चुनाव लड़ रहे है) और करहल ( जहां से अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे है) दोनों ही विधानसभा सीटें एक लाख से ज्यादा के अंतर से जीतने जा रही है. दोनों में यह मुकाबला चल रहा है कि कौन ज्यादा मतों से चुनाव जीतता है. हालांकि इसके साथ ही शिवपाल यादव ने यह दावा भी किया कि उन्होंने इस बार करहल के मतदाताओं से यह अपील की है कि वो अखिलेश को ज्यादा मतों से विजयी बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *