राहुल गांधी खाली करेंगे सरकारी बंगला,12 तुगलक लेन वाले बंगले को खाली करने की प्रक्रिया शुरू की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संसद सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने उन्हें 12 तुगलक लेन वाले बंगले को 22 अप्रैल तक खाली करने का नोटिस दिया था. हालांकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इससे पहले ही बंगला खाली करने की तैयारी कर चुके हैं ।

News Jungal Desk : लोकसभा की सदस्यता गंवाने के बाद राहुल गांधी ने उन्हें मिला सरकारी बंगला भी खाली करने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है । दरअसल लोकसभा सचिवालय ने उन्हें आवंटित 12 तुगलक लेन वाले बंगले को 22 अप्रैल तक खाली करने का नोटिस दिया था । और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इससे पहले ही बंगला खाली करने की तैयारी में लगे हैं । प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घर खाली करने के लिए समान समेटने की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है । और यहां छत से लेकर कमरों तक के सारे सामान पैक कर लिए गए हैं ।

राहुल गांधी इस बंगले को खाली करके अपनी मां व पार्टी सांसद सोनिया गांधी के साथ रहेगे । उनका सारा सामान भी वहीं भेजा जाएगा इस बीच खबर है कि दिल्ली में राहुल गांधी के ऑफिस के लिए जगह ढूंढी जा रही है । बताया यह भी जा रहा है कि अगर मानहानि के मुकदमे में उनकी दोषसिद्धि का मामला लंबा खिंचता है और उनकी सदस्यता बहाल नहीं की जाती है तो फिर वह अपने लिए नया घर भी खोजेगे ।

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने मोदी सरनेम केस से जुड़े मानहानि के चार साल पुराने मामले में 2 साल की सजा सुनाई थी । और अदालत के इस फैसले के बाद जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के अनुसार वह स्वत: संसद की सदस्यता से अयोग्य हो गए है । इसके अगले दिन लोकसभा सचिवालय ने उनकी संसद सदस्यता रद्द किए जाने का नोटिस भी दिया ।

तय नियमों के अनुसार संसद सदस्यता खत्म होने के बाद उस सांसद को एक महीने के अंदर सरकारी बंगला खाली करना होता है । और इस तरह 23 मार्च को संसद सदस्यता गंवाने वाले राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया गया था ।

आप को बता दें कि राहुल गांधी वर्ष 2004 में जब पहली बार अमेठी से सांसद बने थे । तब उन्हें लुटियंस दिल्ली के तुगलक लेन पर स्थित 12 नंबर का बंगला आवंटित करा गया था । पिछले 18 साल से यही उनका आशियाना था । हालांकि अब यह बदल जाएगा ।

Read also : अतीक अहमद का बेटा असद अहमद ढेर, झांसी में UP पुलिस ने किया एनकाउंटर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *