आर अश्विन पहुंचे बड़े रिकॉर्ड के करीब, ऐसा करने वाले होंगे पहले भारतीय..

R Ashwin Test Records: ऑफ स्पिनर आर अश्विन बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए हैं. अब तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका है. भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में वे इस मुकाम को हासिल करके ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं. यह मैच डोमिनिका में खेला जाना है.

News Jungal Desk: आर अश्विन टेस्ट में आईसीसी के नंबर-1 गेंदबाज हैं. पिछले दिनों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्हें प्लेइंग-XI में खेलने का मौका नहीं मिला था. भारतीय टीम की इस मैच में शिकस्त के बाद टीम मैनेजमेंट पर कई सवाल उठे थे. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू हो रहा है. मैच में ऑफ स्पिनर अश्विन को मौका मिल सकता है क्योंकि पिच भी अंतिम 2 दिनों में स्पिनर्स को सपोर्ट करेगी. ऐसे में उनके पास पूरा मौका होगा कि वे इतिहास रच सके. वे मैच में 3 विकेट लेते हैं, तो उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेट पूरे हो जाएंगे. साथ ही वे 4 हजार रन पहले ही बना चुके हैं. ऐसे में अश्विन इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेट और 4 हजार रन बनाने का दोहरा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे.

आर अश्विन के टेस्ट रिकॉर्ड की अगर बात करें, तो वे अब तक 92 मैच में 24 की औसत से 474 विकेट ले चुके हैं. 59 रन देकर 7 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. 32 बार उन्होंने 5 और 7 बार 10 विकेट लिया है. 36 साल के अश्विन 27 की औसत से 3129 रन भी बना चुके हैं, जिनमें उनके 5 शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं. 124 रन उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 700 से अधिक विकेट अभी तक अपने नाम कर चुके हैं.

Read also: जासूसी के आरोप में विदेश मंत्रालय का कर्मचारी गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *