जासूसी के आरोप में विदेश मंत्रालय का कर्मचारी गिरफ्तार

0

 गाजियाबाद पुलिस ने विदेश मंत्रालय के लिए काम करने वाले एक शख्स को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

News Jungal Desk :गाजियाबाद पुलिस ने विदेश मंत्रालय के लिए काम करने वाले एक शख्स को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार करा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस को इंटेलिजेंस ब्यूरो से इनपुट मिलने के बाद नवीन पाल के रूप में पहचाने गए व्यक्ति को क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र से पकड़ा गया था।

नवीन पाल के खिलाफ दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि उसने विदेश मंत्रालय के दस्तावेजों और जी20 बैठक से संबंधित गोपनीय जानकारी पाकिस्तान के कराची में एक व्यक्ति को दी थी। और सूचना व्हाट्सएप के जरिए दी गई थी।

सोशल मीडिया के जरिए महिला के संपर्क में आया था कर्मचारी

जांच के दौरान पता चला कि नवीन पाल सोशल मीडिया के जरिए एक महिला के संपर्क में आया था। और फिर वह उससे व्हाट्सएप के जरिए बात करने लगा।

शुरुआत में महिला का नंबर उत्तर प्रदेश के बरेली का पाया गया। हालांकि, नंबर का आईपी एड्रेस ट्रेस करने पर वह कराची का निकला।

नवीन के मोबाइल में मिले विदेश मंत्रालय और जी20 से जुड़े दस्तावेज

पुलिस को नवीन के मोबाइल फोन पर विदेश मंत्रालय और जी20 से जुड़े कई दस्तावेज भी मिले। पुलिस ने बताया कि फाइलें ‘सीक्रेट’ नाम से सेव की गई थीं।

इसके अलावा, पुलिस ने कहा कि वे राजस्थान के अलवर की एक महिला की भी तलाश कर रहे हैं, जिसने नवीन के खाते में डिजिटल रूप से कुछ राशि ट्रांसफर की थी।

Read also : किस मोड़ पर पहुंची है सीमा हैदर-सचिन की लव स्टोरी, अदालत क्यों हुई मेहरबान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed