श्रीलंका :- राजनैतिक संकट के बीच श्रीलंका को मिला अपना नया राष्ट्रपति

0

श्रीलंका में राजनैतिक संकट के बीच वहा के कार्यवाहक प्रधान मंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने बुधवार को श्रीलंका के आठवें कार्यकारी राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली , विक्रमसिंघे अपदस्थ गोतबाया राजपक्षे की जगह लेंगे। राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुई वोटिंग में विक्रमसिंघे को 134 मत मिले जबकि उनके खिलाफ खड़े दुल्लास अल्हापेरूमा को सिर्फ 82 सांसदों ने वोट किया

वहीं रानिल विक्रमसिंघे ने 1948 के बाद से देश के सबसे खराब आर्थिक संकट से उबरने के लिए तुरंत राष्ट्रीय एकता का आह्वान किया। बता दे कि इससे पहले श्रीलंका में गहराते आर्थिक संकट और अराजकता के बीच श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे जान बचाकर देश से भाग खड़े हुए.

आपको बताते चले कि भयंकर आर्थिक तंगी से जूझ रही श्रीलंका की जनता में राजपक्षे सरकार के खिलाफ भारी असंतोष था. गोटबाया परिवार को भी यह भय था कि जनता का यह गुस्सा उनपर काल बनकर ना टूट पड़े, लिहाजा राजपक्षे ने देश छोड़ने का फैसला किया और सफल भी रहे. बता दें कि इससे पहले गोटबाया ने कोलंबो एयरपोर्ट से भागने की तीन कोशिशें की थी लेकिन इमिग्रेशन स्टाफ ने उनके पासपोर्ट पर स्टैंप लगाने से मना कर दिया था.

यह भी पढ़े :- यूपी एसटीएफ और अतीक अंसारी के दोनों बेटे के बीच चूहे-बील्ली की लड़ाई जारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed