उत्तर प्रदेश : नहर में डूबे 2 सगे भाई और 3 बच्चे, परिवार में मचा कोहराम

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को एक परिवार में उस वक्त कोहराम मच गया, जब दो सगे भाइयों की डूबने से मौत की आई दरअसल, बलरामपुर जिले के हरैया थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम पहाड़ी नाला में नहाने गए दो नाबालिग सगे भाइयों की डूबने से मौत हो गई. इस बीच, पीलीभीत जिले में बकरी चराने गये एक बालक की नहर में डूबने से मौत हुयी है

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम बलरामपुर जिले के हरैया थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव निवासी विजय कुमार कुरील के दो बेटे सुमित और अमित गांव के पास ककरहवा नाले में नहाने गए हुए थे, लेकिन नहाते समय दोनों अचानक गहरे पानी में चले गए. उन्होंने बताया कि दोनों भाइयों को जब लगा कि वे डूब रहे हैं, तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया

पुलिस ने बताया कि शोर सुनकर ग्रामीण लड़कों को बचाने के लिये दौड़े और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को नाले से निकाला. उन्होंने बताया कि दोनों लड़कों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, तुलसीपुर ले जाया गया, पर वहां चिकित्‍सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. क्षेत्राधिकारी राधा रमण सिंह ने शुक्रवार को बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है और विधिक कार्रवाई हो रही है.

पीलीभीत से मिली खबर के अनुसार, दियोरिया कोतवाली थाना क्षेत्र में दोस्तों के साथ खेत में बकरी चराने निकले एक बालक की नहर में डूबने से मौत हो गई. कोतवाली प्रभारी मदन मोहन चतुर्वेदी ने बताया कि थाना क्षेत्र के सबुआपुर गांव के रहने वाले राजेश कुमार का बेटा मोनू परिजनों के साथ लहुआ गांव रिश्तेदारी में आया हुआ था।

उन्होंने बताया कि मोनू शुक्रवार को अपने मित्रों के साथ बकरी चराने के लिए खेत में निकला था और गर्मी के कारण वह अन्य बच्चों के साथ हरदोई ब्रांच नहर में नहाने चला लगा. उन्होंने बताया कि वह अचानक गहरे पानी में चले जाने से नहर में डूब गया. आसपास मौजूद ग्रामीण जब तक उसे बचाने के लिए नहर में कूदे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. अधिकारी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

यह भी पढ़े : गोरखपुर में सीबीआई ऑफिसर को जान से मारने की कोशिश

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed