हैदराबाद में टी राजा सिंह के खिलाफ प्रदर्शन,जमानत मिलने का विरोध

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक बयान के आरोपी बीजेपी विधायक टी राजा सिंह की जमानत के खिलाफ हंगामा जारी है. विवादित टिप्पणी मामले में पहले बीजेपी विधायक को गिरफ्तार किया गया फिर थोड़ी देर बाद कोर्ट ने उनकी रिहाई का आदेश दिया. है टी राजा सिंह की रिहाई से आहत लोग सड़कों पर उतरे और . प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की और पुलिस के वाहन की शीशे भी तोड़ दिए.उसके बाद हैदराबाद के चार मीनार पर तैनात पुलिस बल की गाड़ियों पर हमला कर शीशे तोड़ दिये तनावपूर्ण हालत को देखते हुए जगह-जगह पुलिस की तैनात की गई है.टी. राजा सिंह के घर लौटते ही उनके समर्थकों की भीड़ आवास के बाहर जुट गई. और उनके बयान से गुस्साए लोगों ने सड़क पर उतरकर देर रात तक प्रदर्शन जारी रखा .

प्रदर्शन में ‘काफी लगे नारे
हैदराबाद के कई हिस्सों में निलंबित बीजेपी नेता राजा सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. और इन प्रदर्शनों में ‘सर तन से जुदा’ के नारे लग रहे हैं. पैगंबर मुहम्मद पर सिंह की टिप्पणी से उपजे विरोध के बीच हैदराबाद के शालिबांडा में दुकानें बंद हैं. हैदराबाद की सड़कों पर बुधवार सुबह प्रदर्शनकारियों को सिंह के पोस्टरों को जूते से मारते हुए भी देखा गया.

टी राजा सिंह को सस्पेंड कर 10 दिन में मांगा गया जवाब
टी राजा सिंह के बयान और उनकी रिहाई के खिलाफ प्रदर्शन के कई वीडियो सामने आए. और इन वीडियो में आपत्तिजनक नारे के साथ टी राजा की फांसी की मांग की गई. गौरतलब है कि विवादास्पद टिप्पणी के सिलसिले में टी राजा को बीजेपी से निलंबित कर दिया है. बीजेपी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर 10 दिनों के भीतर यह जवाब भी मांगा है कि क्यों ना उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए.

आपत्तिजनक बयान का वीडियो जारी किया था
बीजेपी विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और धर्म विशेष की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था.और वीडियो में टी राजा सिंह कथित तौर पर एक धर्म विशेष के खिलाफ कुछ टिप्पणी करते दिख रहे हैं. बीजेपी नेता की गिरफ्तारी की मांग करते हुए समुदाय के कई लोगों ने सोमवार की रात को पुराने शहर में धरना भी दिया था.

मुस्लिम संगठनों ने की टी राजा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
प्रमुख मुस्लिम संगठनों ने मंगलवार को तेलंगाना के निलंबित भाजपा विधायक टी राज सिंह की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है . इसके साथ ही धार्मिक हस्तियों की पवित्रता की रक्षा के लिए एक कानून की भी मांग की है. जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना महमूद मदनी ने राजा की टिप्पणी को बहुत शर्मनाक और चौंकाने वाला बताया. है

यह भी पढ़े – अपराधियों की संरक्षक पार्टी है सपा,अखिलेश यादव पर मायावती का बड़ा हमला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *