तेज प्रताप यादव को मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव से उतारने की तैयारी

मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट परे छह महीने के भीतर ही उपचुनाव होंगे. समाजवादी पार्टी का मजबूत किला माने जाने वाले मैनपुरी लोकसभा सीट को बचाए रखना अखिलेश यादव के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. लिहाजा इस सीट से परिवार के ही किसी सदस्य को मैदान में उतारने के पक्ष में समाजवादी पार्टी नजर आ रही है ।

न्यूज जंगल पॉलिटिकल डेस्क : समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी तेज प्रताप यादव को मैदान में उतार सकती है । अब तेज प्रताप यादव पहले भी मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं और सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक समाजवादी पार्टी में तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाने को लेकर सहमति देखने को मिली है ।

आप को बता दे कि मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट परे छह महीने के भीतर ही उपचुनाव होंगे और समाजवादी पार्टी का मजबूत किला माने जाने वाले मैनपुरी लोकसभा सीट को बचाए रखना अखिलेश यादव के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा अब है । लिहाजा इस सीट से परिवार के ही किसी सदस्य को मैदान में उतारने के पक्ष में समाजवादी पार्टी नजर आ रही है ।

शिवपाल को मनाने में जुटा यादव कुनबा: सूत्र
सूत्रों के मुताबिक मैनपुरी सीट से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव और जसवंत नगर से विधायक शिवपाल यादव के नाम पर भी परिवार में चर्चा हुई है लेकिन सभी की सहमति तेज प्रताप यादव को लेकर है और बताया जा रहा है कि परिवार अब शिवपाल सिंह यादव को मनाने में जुटा है । और उधर बुधवार को संभल के कल्कि महोत्सव में पहुंचे शिवपाल यादव बोले कि वे अभी भी सपा में बड़ी जिम्मेदारी मिलने का इन्तजार कर रहे हैं. साथ ही सपा में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी वे कुछ कह नहीं सकते है ।

मुलायम के पोते हैं तेज प्रताप यादव
गौरतलब है कि मुलायम सिंह के बड़े भाई रतन सिंह यादव के पोते तेज प्रताप सिंह ने 2014 में मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ा था और तीन लाख से अधिक वोटों से विजयी होकर लोकसभा पहुंचे थे तेज प्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी राजलक्ष्मी से हुई है ।

यह भी पढ़े : दिल्ली की हवा पर अभी और सितम! पंजाब में टूटा पराली जलाने का रिकॉर्ड, 201 किसानों पर जुर्माना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *