अब यूजर्स को ब्लू टिक के लिए नहीं देने होंगे पैसे, Twitter ने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन पर लगाई रोक

Twitter को खरीदने का बाद एलन मस्क ने कंपनी में कई बदलाव किये है। मस्क ने Twitter पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू किया था, लेकिन अब इसपर रोक लगा दी है। इस बात का खुलासा….

International Desk: Twitter को खरीदने का बाद एलन मस्क ने कंपनी में कई बदलाव किये है। मस्क ने Twitter पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू किया था, लेकिन अब इसपर रोक लगा दी है। इस बात का खुलासा CNBC ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है। रिपोर्ट में CNBC ने बताया कि ट्विटर ने अपनी नई ब्लू सब्सक्रिप्शन को रोलआउट करने के ठीक एक दिन बाद रोक दिया है, क्योंकि यूजर्स को ब्रांड और प्रसिद्ध लोगों की नकल करने के लिए इसका दुरुपयोग करते देखा गया था।

बता दे कि एलन मस्क के कंपनी संभालने के लगभग दो सप्ताह बाद ट्विटर की $7.99/माह सर्विस को शुरू किया गया था, जिसमें यूजर्स को वेरिफिकेशन चेक मार्क के लिए भुगतान करना होता है।

सामने आए कई नकली अकाउंट
CNBC ने बताया कि शुक्रवार तक, आईफोन ऐप ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप करने का ऑप्शन नहीं दिखा रहा है। वही रोल आउट के कुछ ही समय बाद, कई फेक वेरिफाइड अकाउंट भी सामने आए। इस वजह से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अफरा-तफरी मच गई। बाद में इन फेक अकाउंट्स को कुछ घंटों में बैन कर दिया गया था। वही बैन होने से कुछ समय पहले टेस्ला, ट्विटर और फार्मा कंपनी एली एंड लिली के फेक अकाउंट भी सामने आए।

शुक्रवार को, ट्विटर ने अपने ‘आधिकारिक’ बैज को फिर से लॉन्च किया, जिसे ब्लू के साथ लॉन्च होने के एक दिन पहले बंद कर दिया गया था। अब, Apple और Loreal जैसी बड़ी कंपनियों के वेरिफाइड अकाउंट में उनके यूजरनेस के नीचे ‘आधिकारिक’ बैज है।

यह भी पड़े: T20 World Cup: सेमी फाइनल्स में भारत को मिली करारी हार, इंग्लैंड ने इंडिया को 10 विकेट से हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *