UP: बकरियों ने किया 25 हजार का नुकसान, ऑटो में भरकर थाने पहुंचा किसान, पुलिस से मांगा इंसाफ…

0

कानपुर के भीतरगांव इलाके के गौरीककरा गांव से अनोखा मामला सामने आया है। यहां बकरियों ने किसान के गेंदा फूल चर लिए तो वह बकरियों को ऑटो में भरकर थाने में पेशी करा दी। किसान ने 25 हजार के नुकसान की बात कहकर साढ़ थाने में इंसाफ मांगा।

News jungal desk: कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के भीतरगांव ब्लॉक के गौरीककरा गांव की एक अजीबोगरीब घटना मंगलवार देर शाम पुलिस के सामने पहुंची। खेतों में खड़ी गेंदा फूल की फसल को खा रहीं कुछ बकरियों को एक किसान ऑटो में भरकर थाने पहुंच गया। करीब 25 हजार रुपये के नुकसान की बात कहकर किसान ने पुलिस से इंसाफ मांगा।  

जिसके बाद पुलिस भी असमंजस में पड़ गई कि करें क्या? हालांकि बाद में बकरियों के मालिक को थाने बुलाकर हिदायत दी गई कि आगे से बकरियों को खुला नहीं छोड़ेंगे। इसके बाद बकरियां उनके मालिक को वापस कर दी गई।

आपको बता दे कि गौरीककरा में बड़ी संख्या में किसान फूलों की खेती करते हैं। यहीं रहने वाले किसान शैलेंद्र निषाद उर्फ छोटू ने बताया कि गांव के किनारे खेत में गेंदा की फसल बोई है। इस समय फूल भी निकलने लगे हैं। गांव के कुछ लोग अपनी बकरियों को दिन में छोड़ देते हैं, दिनभर फूल खाने के बाद बकरियां शाम ढलते ही वापस घर पहुंच जाती हैं। 

उसने बताया कि इससे परेशान होकर कई बार बकरी मालिकों से शिकायत भी की, लेकिन वे नजरअंदाज कर झगड़ा करने लगते हैं। बताया कि बीते दस दिन से बकरियों का एक झुंड लगातार फूलों को बर्बाद कर रहा है, जिससे फसल बर्बाद हो रही है।

मंगलवार देर शाम भी खेत में बकरियों का एक झुंड फूलों को नष्ट कर रहा था। तभी ऑटो को रोककर बकरियों को घेरकर चार किमी दूर रिपोर्ट लिखाने साढ़ थाने पहुंचे हैं। बकरियों को थाने में घुसते देख साढ़ पुलिस भी हैरान हो गई।

एसएसआई प्रमोद कुमार ने पीड़ित किसान को बुलाकर पूरी बात पूंछी। फिर बकरी मालिकों को बुलाने के लिए सिपाहियों को गांव भेजा। इसके बाद उन्हें हिदायत देकर बकरियां उनके सुपुर्द कर दीं।

Read also: सिक्किम में बादल फटने के बाद अचानक आई बाढ़, सेना के 23 जवान लापता; कई सड़कें, पुल बहे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed