अमेरिका के अरबपति इन्वेस्टर पर भड़कीं स्मृति ईरानी, बोलीं-सोरोस ने भारतीय संसद को बनाया है निशाना

0

Smriti Irani: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में जॉर्ज सोरोस द्वारा दिए गए भाषण पर पलटवार किया है।

Smriti Irani: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में जॉर्ज सोरोस की ओर से दिए गए उनके भाषण पर जोरदार हमला किया है। शुक्रवार को अरबपति निवेशक की आलोचना करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि वह व्यक्ति जिसने बैंक ऑफ इंग्लैंड को तोड़ा और जिसे आर्थिक युद्ध अपराधी के रूप में भी घोषित किया गया है, अब भारतीय लोकतंत्र को तोड़ने की कोशिश कर रहा है।

शुक्रवार को भाजपा के दिल्ली मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, “जॉर्ज सोरोस कई देशों के खिलाफ दांव चलते हैं, अब उन्होंने भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में अपने गलत इरादों को जाहिर कर दिया है।उन्होंने कहा कि सोरोस एक ऐसी सरकार चाहते हैं जो उनकी नापाक योजनाओं को सफल बनाने में उनके अनुकूल हो।

भारत में लोकतंत्र अभी भी कायम – स्मृति ईरानी

मंत्री ने सम्मेलन के दौरान कहा कि जॉर्ज के बयानों से यह स्पष्ट है कि उन्होंने पीएम मोदी जैसे नेताओं को निशाना बनाने के लिए एक अरब डॉलर से अधिक की फंडिंग की घोषणा की है। सोरोस का समर्थन करने वालों को यह जानने की जरूरत है कि भारत में लोकतंत्र आज भी कायम है। स्मृति ईरानी ने कहा कि आज देश की जनता को एक नागरिक होने के नाते मैं यह आह्वान करना चाहती हूं कि एक विदेशी ताकत जिसके केंद्र में हैं एक व्यक्ति जिनका नाम है जॉर्ज सोरोस और जिसने ऐलान किया है कि वह हिंदुस्तान के लोकतांत्रिक ढांचे पर चोट करेंगे। उन्होंने ऐलान किया है कि वह प्रधानमंत्री मोदी को अपने वार का मुख्य बिंदु बनाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जॉर्ज ने ऐलान किया है कि वो हिंदुस्तान में अपनी विदेशी ताकत के अंतर्गत एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जो हिंदुस्तान नहीं बल्कि उनके हितों का सदैव संरक्षण करेगी। जॉर्ज सोरोस का यह ऐलान कि वो हिंदुस्तान में मोदी को झुका देंगे, हिंदुस्तान की लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को ध्वस्त करेंगे, उसका मुंहतोड़ जवाब हर हिंदुस्तानी को देना चाहिए।

म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में क्या कहा था जॉर्ज सोरोस ने

गुरुवार को म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में सोरोस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पीएम मोदी इस मुद्दे पर शांत हैं, लेकिन उन्हें विदेशी निवेशकों और संसद में सवालों के जवाब देने होंगे। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी की चुप्पी भारत की संघीय सरकार पर उनकी पकड़ को काफी कमजोर कर देगी और बहुत जरूरी संस्थागत सुधारों को आगे बढ़ाने के दरवाजा खोल देगी। उन्होंने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि भारत में एक लोकतांत्रिक परिवर्तन निश्चित ही होगा। इसके अलावा भारत में नागरिकता संशोधन कानून और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर भी जॉर्ज सोरोस ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था।

कौन है अमेरिकी नागरिक जॉर्ज सोरोस?

अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस का जन्म हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में 1930 को हुआ था। जार्ज सोरोस अपनी कंपनी सोरोस फंड मैनेजमेंट और ओपन सोसाइटी यूनिवर्सिटी नेटवर्क (OSUN) के प्रमुख हैं।

Read also: Karnataka Budget 2023: CM बोम्मई का बड़ा ऐलान, बोले- बेंगलुरु में भी बनेगा राम मंदिर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *