अगले 45 दिन दिल्ली-नोएडा रूट पर लगेगा ‘भारी जाम’, जानें वजह

तैयारी को लेकर करीब 45 दिनों तक नोएडा गेट के सौंदर्यीकरण (Beautification of Noida Gate) का काम किया जा रहा है. इसकी वजह से एक लेन को बंद कर दिया गया है. दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाला चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) पर नोएडा के प्रवेश द्वार (Noida Entry Gate) का सौंदर्यीकरण चल रहा है ।

News Jungal Desk : नोएडा से दिल्ली जाने वाले या दिल्ली से नोएडा (Delhi to Noida Traffic Jam) आने वालों के लिए जरूरी खबर है । अगर आप चिल्ला बॉर्डर का इस्तेमाल करते हैं तो थोड़ा संभल कर आवागमन करें. । जी20 (G-20) की तैयारी को लेकर करीब 45 दिनों तक नोएडा गेट के सौंदर्यीकरण (Beautification of Noida Gate) का काम किया जा रहा है । और इसकी वजह से एक लेन को बंद कर दिया गया है । और दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाला चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) पर नोएडा के प्रवेश द्वार (Noida Entry Gate) का सौंदर्यीकरण चल रहा है ।

यह जी-20 और उससे जुड़े कार्यक्रमों के मद्देनजर किया जा रहा है । इसलिए अगले करीब 1.5 महीने तक नोएडा सेक्टर 14-ए के पास स्थित यह प्रवेश द्वारा एक ओर से बंद रहेगा । नतजीतन इस रूट पर भारी जाम देखने को मिल सकता है ।

सौंदर्यीकरण का काम नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) द्वारा कराया जा रहा है । और यह गेट काफी साल पहले बना था इसलिए इनकी मरम्मत की जा रही है । यह गेट चिल्ला बॉर्डर की लाल बत्ती के काफी पास है. पहले चरण में नोएडा से दिल्ली आने वाले रास्ते पर गेट की मरम्मत व सौंदर्यीकरण का काम किया जाएगा. सड़क के बीच में 5 फीट ऊंची शटरिंग लगाई जानी है. इसे करीब 20 से 30 मीटर की दूरी में लगाया जाएगा. इसके चलते सड़क पर एक लेन पर ट्रैफिक पूरी तरह रोक दिया जाएगा । बाकी बचे 2 लेन से वाहन दिल्ली की ओर जाएंगे ।

इसके बाद दूसरी तरफ की रोड भी बंद की जाएगी. दिल्ली से नोएडा की ओर जाने वाले रास्ते पर 2 लेन में गाड़ियों का परिचालन किया जाएगा और 1 लेन को बंद कर दिया जाएगा. इसलिए बेहतर होगा कि वाहन चालक किसी दूसरे रास्ते से नोएडा और दिल्ली के बीचा आना-जाना करें । और नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Noida-Greater Noida) की ओर से चिल्ला बॉर्डर आकर अक्षरधाम की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-14 के प्रवेश द्वार से पहले सेक्टर-14 का फ्लाईओवर ले सकते हैं. इसके बाद सेक्टर-14 के सामने यूटर्न से मुड़कर दोबारा फ्लाईओवर का इस्तेमाल करें और चिल्ला बॉर्डर की लालबत्ती पर पहुंच कर अपने गंतव्य की ओर जाएं ।

Read also : जौनपुर MP-MLA कोर्ट ने सुनाया फैसला,समाजवादी पार्टी के विधायक रमाकांत यादव को 9 महीने की सजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *