फोन पर पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी, लोकेशन ट्रैक कर पुलिस ने युवक को दबोचा

0

सोमवार देर शाम पटना जंक्शन पर तब खलबली मच गई जब आरपीएफ के अधिकारियों को धमकी भरा हुआ फोन आया। आरोपित बार-बार कॉल कर पटना जंक्शन उड़ाने की धमकी दे रहा था। आरोपितों का लोकेशन ट्रैक पर पुलिस ने सहरसा से गिरफ्तारी की है।

News Jungal Desk: पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने सहरसा से 1 युवक को गिरफ्तार किया है। सोमवार देर शाम पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद चारों तरफ सनसनी फैल गई थी।

आरोपित बार-बार फोन करके रेलवे सुरक्षा बल (RPF) को धमकी दे रहा था। आनन-फानन में पटना जंक्शन को सुरक्षा घेरे में लिया गया। आरपीएफ ने राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के साथ मिलकर तुरंत कार्रवाई की और पटना जंक्शन पर एक सर्च ऑपरेशन चलाया।

मौके पर बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वाड की टीम को भी लगाया गया। हालांकि, काफी खोजबीन के बाद कुछ भी हासिल नहीं हुआ।  जांच के बाद दावा फेक साबित हुआ। पुलिस ने लोकेशन के आधार पर आरोपित युवक को सहरसा जिले से गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रेनों में यात्रियों के सामानों की भी हुई जांच

आरपीएफ इंस्पेक्टर विपिन चतुर्वेदी ने बताया कि बम की सूचना मिलते ही पटना जंक्शन के सभी 10 प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा बलों ने सघन तलाशी ली। हमने तुरंत सभी प्लेटफॉर्म, वेटिंग हॉल, रेस्ट रूम, वॉशरूम, पार्किंग एरिया के अलावा आने-जाने वाली ट्रेनों में भी यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली। हालांकि, किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिल सकी। अधिकारियों ने बताया कि पटना की सुरक्षा एजेंसियों को पूर्व में भी ऐसे धमकी भरे फोन आ चुके हैं। उच्च अधिकारियों और पटना पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट मोड पर रहती हैं।

Read also: सनबीम स्कूल में कौन ले गया छात्रा को कंधे पर? सामने आया एक और CCTV फुटेज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *