वाराणसी : एयरपोर्ट पर यात्री के अंडरवियर में मिला 1.22 करोड़ का 99.99% शुद्ध सोना

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 1 करोड़ 22 लाख का अवैध सोना पकड़ा गया है. यह शारजाह से तस्‍करी कर वाराणसी लाया जा रहा था. यही नहीं, यात्री ने इसे सोने को अपने अंडरगारमेंट्स में छुपा रखा था ।

News Jungal desk : उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 1 करोड़ 22 लाख का अवैध सोना पकड़ा गया है । और इस सोने की तस्करी शारजाह से वाराणसी आने वाली फ्लाइट इंडिया एक्सप्रेस आईएक्स-184 से की गई थी । और उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में रहने वाला राम चंदर इस सोने को अंडरगारमेंट्स में लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचा था । और जहां कस्टम विभाग ने उसे जांच के दौरान दबोच लिया था ।

वाराणसी एयरपोर्ट पर अक्सर शारजाह से लाया हुआ सोना तस्कर के साथ पकड़ा जाता है । और अगस्त 2022 में भी एक तस्कर सोने के साथ गिरफ्तार हुआ था और इसके बाद मंगलवार ( 28 फरवरी) को यह घटना हुई है । पकड़े गया तस्कर फैजाबाद का रहने वाला है । और जो कि शारजाह में नौकरी करता था । और घर आते वक्त तस्करों ने उसे यह सोना बनारस पहुंचाने के लिए दिया था । और जिसे वो अंडरगारमेंट्स में छुपा कर वाराणसी लेकर जा रहा था ।

मजदूरों का फायदा उठाते हैं तस्कर
दरअसल शारजाह में उत्तर प्रदेश के कई जिलों के मजदूर काम के सिलसिले में जाते हैं । और कस्टम विभाग के अनुसार, वहां के तस्कर यहां के मजदूरों पर ध्यान रखते हैं जैसे ही पता चलता है कि कोई मजदूर घर जाना चाहता है, तो उससे संपर्क करते हैं और उसे फ्लाइट के टिकट का खर्चा देने का लालच देकर सोने की तस्करी करवाते हैं और पकड़ा गया तस्कर यानी यात्री भी इसी मजबूरी का शिकार हुआ है और शारजाह से सोना लाने वाला राम चंदर यूपी के फैजाबाद का रहने वाला है । और उसका कहना है कि 9 माह पहले वो शारजाह गया था । वहां वो मजदूरी कर रहा था । और वापस आने के लिए उसके पास रुपये नहीं थे । ऐसे में कुछ लोग उसके पास आते हैं और वाराणसी आने के लिए पूरा खर्च उठाने की बात करते हैं, लेकिन बदले में उसे उनका समान ले जाने की बात करते हैं. राम चंदर के मुताबिक, उन लोगों ने कहा कि जब तुम एयरपोर्ट से बाहर निकल जाओगे तो बाहर हमारे आदमी मिल जाएंगे. वह यह पैकेट ले लेंगे।

Read also : Weather Update Today: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *