‘मेरे पक्ष में हैं ज्यादा विधायक’, सिद्धारमैया के बयान ने कांग्रेस में मचाई हलचल

सिद्धारमैया और कई बड़े नेता आज खरगे से मिलने दिल्ली पहुंचेंगे। इस बीच दिल्ली रवाना होने से पहले सिद्धारमैया ने कहा कि विधायकों ने पर्यवेक्षकों के सामने मेरा ही नाम लिया है और अधिकतर विधायक मेरे ही पक्ष में हैं।

News Jungal Desk: कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत के साथ ही कांग्रेस पार्टी अब सीएम के नाम का जल्द ही ऐलान कर सकती है। कई दिनों की माथापच्ची के बाद कांग्रेस नेतृत्व अब किसी फैसले पर पहुंचता हुआ दिख रहा है। पार्टी ने इसके लिए पर्यवेक्षकों को भी राज्य में भेजा और नवनिर्वाचित विधायकों से राय ली। फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया सीएम पद की रेस में आगे हैं, लेकिन सिद्धारमैया का एक बयान इन दिनों काफी चर्चा में आ गया है।

ज्यादा विधायक मेरे पक्ष में…

पर्यवेक्षक आज अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंपेंगे। आज सिद्धारमैया और कई बड़े नेता खरगे से मिलने दिल्ली पहुंचेंगे। इस बीच दिल्ली रवाना होने से पहले सिद्धारमैया ने बड़ा बयान दिया, जिसने पार्टी आलाकमान की नींदें उड़ा दी है। उन्होंने कहा कि विधायकों ने पर्यवेक्षकों के सामने मेरा ही नाम लिया है और उनमें से अधिकतर मेरे ही पक्ष में हैं। अब देखना यह होगा कि खरगे शिवकुमार को चुना जाता है या सिद्धारमैया को।

शिवकुमार से अच्छे रिश्ते- सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने इसी के साथ कहा कि मेरे रिश्ते डीके शिवकुमार के साथ हमेशा से ही अच्छे रहे हैं और आगे भी जारी रहेंगे।उन्होंने कहा कि हम पहले भी मिलकर साथ चले हैं और अब भी चलेंगे। 

खरगे लेंगे मुख्यमंत्री पद पर फैसला

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे आगे चल रहे सिद्धारमैया सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए, जिसके एक दिन पहले पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पार्टी के मुख्यमंत्री के चयन के लिए अधिकृत किया गया था। पार्टी सूत्रों के अनुसार, सिद्धारमैया एआईसीसी नेताओं से मिलने के लिए एक विशेष विमान से राष्ट्रीय राजधानी को रवाना हुए। इसके कुछ घंटे पहले ही कांग्रेस पर्यवेक्षक सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि यदि जरूरी होगा तो मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को परामर्श के लिए दिल्ली बुलाया जाएगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने 10 मई को हुए विधानसभा चुनावों में 135 सीटों पर जीत दर्ज की थी। सिद्धारमैया और शिवकुमार सीएम पद की दौड़ में सबसे आगे हैं।

Read also: April WPI Data: महंगाई में आई गिरावट, अप्रैल में नकारात्मक हुई मुद्रास्फीति की दर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *