लखनऊ विश्वविद्यालय :102 साल बाद मिली महिला क्रिकेट टीम,लगाएगी चौके-छक्के

लखनऊ विश्वविद्यालय की डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर पूनम टंडन ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय में एक बड़ी कामयाबी जुड़ चुकी है.क्रिकेट टीम खोजने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय ने इससे जुड़े कॉलेजों में संपर्क किया था.क्रिकेट टीम के लिए इस दौरान कई रजिस्ट्रेशन भी हुए थे ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- साल 2022 लखनऊ विश्वविद्यालय के लिए ऐतिहासिक साबित हुआ है. इस साल लखनऊ विश्वविद्यालय को जहां नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रीडिटेशन काउंसिल नैक ने लखनऊ विश्वविद्यालय को A प्लस-प्लस ग्रेडिंग से नवाजा तो वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय 102 साल का भी हो गया । इसी साल लखनऊ विश्वविद्यालय को एक और बहुत बड़ी कामयाबी मिली है, जो कि महिला क्रिकेट टीम से जुड़ी हुई है ।

लखनऊ विश्वविद्यालय को 102 साल बाद महिला क्रिकेट टीम मिल चुकी है और 1920 में जब से लखनऊ विश्वविद्यालय का गठन हुआ था तब से लेकर 2021 तक लगातार महिला क्रिकेट टीम बनाने के लिए कई प्रयास किए गए लेकिन हर बार विश्वविद्यालय को असफलता ही हाथ लगती थी और साल 2022 में आखिरकार वह दिन आया जब लखनऊ विश्वविद्यालय को महिला क्रिकेट टीम मिल गई और यह टीम करीब 16 सदस्यों की हैं । सभी छात्राएं बेहद साधारण से घर से ताल्लुक रखती हैं और इस महिला क्रिकेट टीम की अगुवाई करने की जिम्मेदारी स्नेहा को दिया है । सबसे खास बात यह है कि लखनऊ विश्वविद्यालय की यह महिला क्रिकेट टीम शिमला में हुए क्रिकेट टूर्नामेंट से अपना डेब्यू भी कर चुकी है ।

इस तरह मिली कामयाबी
लखनऊ विश्वविद्यालय की डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर पूनम टंडन ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय में एक बड़ी कामयाबी जुड़ चुकी है और क्रिकेट टीम खोजने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय ने इससे जुड़े कॉलेजों में संपर्क किया था और क्रिकेट टीम के लिए इस दौरान कई रजिस्ट्रेशन भी हुए थे और इसके बाद तमाम ट्रायल और स्क्रीनिंग के बाद 16 सदस्यों की टीम लखनऊ विश्वविद्यालय को मिल गई है और साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इस साल लखनऊ विश्वविद्यालय में सबसे ज्यादा छात्राओं ने ही दाखिले लिए हैं और लखनऊ विश्वविद्यालय छात्राओं की तरक्की के लिए बराबर प्रयास कर रहा है ।

यह भी पढ़ें : रूस ने अफ्रीकी छात्रों को जंग में उतारने का बनाया दबाव,दी ये धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *