Banke Bihari : बांके बिहारी के दर्शन के लिए लगी लम्बी कतारें, दिवाली के बाद से भारी मात्रा में आने लगे भक्त…

दिवाली के बाद बांके बिहारी के दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ रहा है। दीपोत्सव के तीसरे दिन सुबह से ही मंदिर के पास और गलियों में भारी भीड़ रही। भीड़  का आलम देख सुरक्षाकर्मी भी परेशान रहे। 

News jungal desk: मथुरा के वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर में दिवाली के बाद शुक्रवार को आराध्या के दर्शन करने के लिए भारी मात्रा में भक्त पहुंचे। सुबह से ही बांके बिहारी मंदिर की गलियों और प्रमुख बाजार में श्रद्धालुओं की लंबी कतारे लगी हुई है। आपको बता दे कि गलियों से बांके बिहारी मंदिर के गेट तक पहुंचने में भीड़ के दबाव के कारण श्रद्धालुओं का पसीना छूट गया। वहीं बच्चे और बुजुर्गों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

बांके बिहारी मंदिर में दिवाली के बाद से तीसरे दिन भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे। मंदिर से लेकर प्रवेश मार्गों पर श्रद्धालुओं का काफी जमावड़ा लगा रहा। सप्ताहांत शनिवार और रविवार को भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रहने की संभावना भी है।

दिवाली का त्यौहार मनाने के बाद से दिल्ली राजस्थान हरियाणा सहित देश के विभिन्न राज्यों से बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का आने का क्रम जारी है। ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ के कारण  मार्ग शुक्रवार को सुबह से ही भरे हुए दिखाई दे रहे है । भक्तों को भीड़ के दबाव के कारण प्रवेश मार्ग से मंदिर तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

मंदिर के सह प्रबंधक उमेश सारस्वत का कहना है। दिवाली का पर्व हो जाने के बाद फिर से श्रद्धालु भारी मात्रा में दर्शन के  लिए आने लगे हैं। पिछले दो दिनों भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए हैं। शनिवार और रविवार को छुट्टी होने पर दर्शन करने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

Read also:  मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *