MP Election : मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है

News jungal desk :  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव assembly elections के लिए वोटिंग आज सुबह से शुरू हो चुकी है। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यह चुनाव भाजपा और इंडिया गठबंधन के बीच सेमी फाइनल माना जा रहा है। 15 महीने कमलनाथ और करीब साढ़े तीन साल शिवराज सिंह मुख्यमंत्री रहे। मतदाताओं ने दोनों पार्टियों का कार्यकाल में उनके काम को देखा। अब फैसला जनता के हाथ में है, जो 230 विधानसभा सीटों पर लड़ रहे कुल 2533 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे।  

इस चुनाव में जहां कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का भविष्य दांव पर लगा है, वहीं बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों और चार सांसदों का राजनीतिक भविष्य के लिए यह चुनाव अहम माना जा रहा है।

पीएम मोदी ने की मतदान की अपील

पीएम मोदी ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि राज्य के प्रत्येक क्षेत्र में मतदाता पूरी गर्मजोशी के साथ अपना मतदान करेंगे। लोकतंत्र के इस महापर्व की रौनक बढ़ाएंगे। उन्होंने इस चुनाव में पहली बार वोटिंग करने वाले सभी मतदाताओं को बहुत शुभकामनाएं दी।

शिवराज सिंह के भाई का दावा, फिर सरकार बना रही बीजेपी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के छोटे भाई नरेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि मतदान की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। हम सभी अपना मत देने के लिए तैयार हैं। भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है।

यह भी पढ़े : पत्नी साक्षी संग पैतृक गांव पहुंचे धोनी, बड़ों का लिया आशीर्वाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *