एशेज – पांचवे टेस्ट के लिये आस्ट्रेलिया की टीम में ट्रेविस हेड की वापसी

0

News Jungal Desk: kanpur .ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के लिए अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मेजबान ने ट्रेविस हेड को टीम में शामिल किया है। हेड की वापसी होने के बाद मार्कस हैरिस को बाहर जाना पड़ा है। कप्तान पैट कमिंस ने हेड के टीम में शामिल होने की पुष्टि की है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांचवां मैच डे-नाइट टेस्ट के रूप में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन, एडिलेड और मेलबर्न में पहले तीन टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है जबकि सिडनी में चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा था। 

कंगारूओं ने अभी अपनी बॉलिंग अटैक को लेकर कोई खुलासा नहीं किया और ऐसा माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड के फिटनेस टेस्ट के बाद गेंदबाजी विभाग में भी बदलाव हो सकता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के साथ जारी पांच मैचों की एशेज सीरीज में 3-0 से आगे है। सीरीज का चौथा टेस्ट रोमांचक अंदाज में ड्रॉ रहा था। 

ये भी देखें – दो दिन में 7 विधायकों ने छोड़ा BJP का साथ, अभी और 13 इस्तीफें आने की सम्भावना

ट्रेविस हेड सिडनी में खेले गए चौथे टेस्ट में नहीं खेले गए थे क्योंकि वह कोरोना के कारण टीम से बाहर हो गए थे। लेकिन पांचवें टेस्ट में वापसी करने के बाद वह उस्मान ख्वाजा के साथ बैटिंग कर सकते हैं। ख्वाजा ने सिडनी में पहली पारी में 137 और दूसरी पारी में नाबाद 101 रन बनाए थे। वहीं, हैरिस ने सीरीज के पहले चार मैचों में 30 से कम की औसत से 179 रन बनाए हैं। हेड के आने के बाद ख्वाजा ओपनिंग कर सकत हैं जबकि हेड नंबर-5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। ओपनिंग में ख्वाजा का अबतक शानदार रिकॉर्ड रहा है और उन्होंने 7 पारियों में 484 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल है। 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *