Bareilly News: कम होने का नाम नही ले रही डेंगू मरीजों की संख्या, बरेली में आंकड़ा पहुंचा 900 के पार…

0

बरेली में डेंगू का प्रकोप अभी थमा नहीं है। बृहस्पतिवार को 56 संदिग्ध मरीजों की जांच में पांच लोग डेंगू की चपेट में मिले। जिले में अब तक 909 लोग डेंगू पॉजिटिव मिल चुके हैं।

News jungal desk: बरेली में दिवाली के बाद से डेंगू के मरीजों की संख्या फिर बढ़ने लगी है। त्योहार की वजह से पांच दिन तक कार्यालय में कामकाज प्रभावित रहा। बृहस्पतिवार को डेंगू के 21 मरीजों के आंकड़े अपडेट हुए तो संबंधित क्षेत्रों में रोकथाम संबंधी गतिविधियां भी शुरू हुईं। इसके साथ ही जिले में अब तक 900 से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। 

शासनादेश के तहत डेंगू के मरीज मिलने पर तत्काल उनके आवास और उसके आसपास सौ मीटर के दायरे में डेंगू नियंत्रण गतिविधि करनी अनिवार्य है। इसके चलते परिजन या पड़ोस में अगर कोई बुखार पीड़ित है तो उसकी जांच, फॉगिंग और साफ-सफाई समेत मच्छरों के लार्वा नष्ट किए जाते हैं। 

त्योहार के चलते कार्यालय में अवकाश रहा। सैंपल की जांच हुई पर डेंगू पॉजिटिव मरीजों के यहां जरूरी गतिविधियां नहीं हो सकी। इसे देखते हुए सीएमओ डॉ. विश्राम सिंह ने मलेरिया विभाग की डीबीसी और आईडीएसपी टीम को प्रभावी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

पारा गिरने पर मिल सकती है राहत
बृहस्पतिवार को 56 संदिग्ध मरीजों की जांच करने पर पांच लोग डेंगू की चपेट में मिले। इसके साथ ही जिले में अब तक 909 लोग डेंगू पॉजिटिव मिल चुके हैं। अधिकारियों के मुताबिक ठंड से लार्वा पनपने की गति धीमी हुई है। अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंचने के बाद डेंगू पर अंकुश लगने की संभावना भी जताई जा रही है।

Read also: लखनऊ में कोहरे का असर ,आने वाले दिनों में और अधिक बढ़ेगी ठंड

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *