लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने की मास्क पहनने की अपील…

न्यूज जंगल डेस्क :- कोरोना (Corona) फिर डराने लगा है, चीन समेत कई देश में कोरोना (Corona) के केस तेजी से बढ़ रहे हैं, कोरोना (Corona) को लेकर भारत सरकार (Indian government) भी अलर्ट हो गई है, संसद में भी गुरुवार को मास्क अनिवार्य कर दिया गया,कोरोना संक्रमण (corona infection) पर देश को संदेश देने के लिए आज दोनों सदनों के सभापति मास्क लगाकर संसद पहुंचे? उनके अलावा भाजपा (B J P) और विपक्ष के कई सांसद भी मास्क लगाए नजर आए?

दरअसल बता दें कि लोकसभा (Lok Sabha) स्पीकर ओम बिरला ने सभी सांसदों से सत्र की कार्यवाही के दौरान मास्क पहनने की अपील की? ओम बिरला ने कहा कि हमें सतर्कता बरतनी चाहिए, सांसद गण मास्क का इस्तेमाल करें? कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने आज दोपहर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने भी सासंदों से मास्क पहनने की अपील की, पीएम मोदी (PM Modi) ने देश में कोरोना (Corona) की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई है, इससे पहले बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने कोरोना (Corona) की समीक्षा बैठक की थी?

दुनिया में हुआ कोरोना (Corona) विस्फोट

दुनिया के कई देशों में कोरोना (Corona) विस्फोट हुआ है,चीन में बढ़े मामले के बाद इसका फैलाव तेजी से हो रहा है,अमेरिका और जापान में भी कोरोना (Corona) के मरीजों में बढ़ोतरी आई है, पिछले 24 घंटे में दुनिया भर में 5.37 लाख कोरोना (Corona) के केस मिले हैं, वहीं 1396 लोगों की जान इस दौरान गई है,कोरोना (Corona) वर्ल्ड स्पीडोमीटर के आंकड़ों का मानें तो अमेरिका (America ) में बीते 24 घंटे में 323, फ्रांस में 127, ब्राजील में 197, साउथ कोरिया में 59, जापान में 296, रूस में 59 मौतें दर्ज की गई हैं।

बता दें कि अमेरिका (America) में एक दिन में 50 हजार से ज्यादा केस आए हैं, जापान में सबसे ज्यादा केस मिले हैं, चीन के कई शहर के हालात खराब हो गए हैं, कोरोना (Corona) के मरीजों से अस्पताल (hospital) पट गए हैं, हालत ये हो गए हैं कि अस्पतालों में मरीजों (patients) के इलाज के लिए जगह नहीं बची है।

ये भी पढ़ें:-: Covid19 : PM मोदी आज करेंगे हाई लेवल की बैठक,भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *