घूस लेने के मामले में IPS संदीप गोयल को किया गया सस्‍पेंड,गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला

0

तिहाड़ जेल के डीजी रहे संदीप गोयल (DG Sandeep Goel) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. ठगी केस में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) से 12.5 करोड़ की घूस लेने के मामले में गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने सख्‍त फैसला लेते हुए IPS संदीप गोयल को सस्‍पेंड कर द‍िया गया है ।

न्यूज जंगल क्राइम डेस्क :- तिहाड़ जेल के डीजी रहे संदीप गोयल से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है । और ठगी केस में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर से 12.5 करोड़ की घूस लेने के मामले में गृह मंत्रालय ने सख्‍त फैसला लिया है । और IPS संदीप गोयल को सस्पेंड कर द‍िया गया है ।

आप को बताते चलें क‍ि संदीप के घूस लेने के मामले के सामने आने के बाद उनको गृह मंत्रालय के आदेशों पर दिल्ली के उपराज्‍यपाल ने पुलिस हेडक्वार्टर के साथ अटैच कर दिया था । उनकी जगह पर सीन‍ियर आईपीएस अधि‍कारी संजय बेनीवाल को कार्यभार सौंपा गया था ।

बताते चलें क‍ि गत चार नवंबर, 2022 को 1989 बैच के सीन‍ियर आईपीएस अध‍िकारी और ति‍हाड़ जेल डीजी संदीप गोयल का ट्रांसफर किया गया था । द‍िल्‍ली के उपराज्‍यपाल व‍ीके सक्‍सेना आदेशों पर द‍िल्‍ली सरकार के गृह व‍िभाग के ड‍िप्‍टी सेक्रेटरी (होम) शैलेश कुमार की ओर से ऑर्डर जारी किया गया था ।

आदेशों में पूर्व डीजी संदीप गोयल को पीएचक्‍यू मुख्‍यालय को र‍िपोर्ट करने के आदेश द‍िए गए थे । और उनकी जगह पर एजीएमयूटी कैडर के 1989 बैच के सीन‍ियर आईपीएस अध‍िकारी और स्‍पेशल कम‍िश्‍नर (पर्सेप्‍शन मैनेजमेंट एंड मीड‍िया सेल) संजय बेनीवाल को डीजी जेल न‍ियुक्‍त क‍िया गया था ।

इसी बीच देखा जाए तो सुकेश चंद्रशेखर ने अपने वकील के नाम लिखे पत्र में आरोप लगाया है । क‍ि जब से उसने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को खत लिखा है और शिकायत करी है । उसके बाद से सत्येंद्र जैन और तिहाड़ जेल के डीजी (पूर्व) उसे धमकी दे रहे हैं । और सुकेश ने पत्र के माध्‍यम से आम आदमी पार्टी पर कई और गंभीर आरोप भी लगाए हैं ।

यह भी पढ़ें : आईडीए कानपुर शाखा एवं महाराणा प्रताप डेंटल काॅलेज में एकदिवसीय संगोष्ठी आयोजन किया गया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *