कब लगेगी चीन से भारत आने वाली फ्लाइट्स पर रोक, जानें इस मुद्दे पर सरकार का स्टैंड

0

केंद्र सरकार ने चीन में कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच वहां से आने वाली फ्लाइट्स को प्रतिबंधित करने संबंधित कोई फैसला नहीं लिया है ।

न्यूज जंगल क्राइम डेस्क :- सरकारी सूत्रों ने बताया है कि हमारे पास चीन से भारत के लिए या भारत से चीन के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है ।लेकिन अभी तक चीन के रास्ते आने वाली कनेक्टिंग फ्लाइट्स को रोकने के लिए ऐसा कोई आदेश जारी नहीं हुआ है । नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ऐसे किसी आदेश को तुंरत प्रभाव से क्रियान्वित करेगा और इस संबंध में अंतिम निर्णय केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को ही लेना पडेगा है ।

चीन से आ रहीं कोरोना संक्रमण की भयावह तस्वीरों के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारत सरकार से चीन से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगाने की अपील करी है । उन्होंने बोला है कि चीन में ओमिक्रॉन का सब वैरिएंट BF.7 तेजी से फैल रहा है । और वहां, रिकॉर्ड मामले भी सामने आ रहे हैं ।

कितना खतरनाक है BF.7 वैरिएंट?

डॉक्टर रणदीप गुलेरिया कहते हैं कि BF.7 ओमिक्रॉन का ही एक सबवैरिएंट भी है । बड़ी बात ये है कि इस वैरिएंट में इम्युनिटी को चकमा देने की ताकत भी है । इसी वजह से अगर किसी को पहले कोरोना हुआ भी हो वो फिर इस वैरिएंट से संक्रमित हो सकते है । वैक्सीन लेने के बाद भी शख्स इस वैरिएंट की चपेट में आ सकता है । लेकिन केस की गंभीरता कम हो सकती है ।

यह भी पढ़ें :Covid19 : PM मोदी आज करेंगे हाई लेवल की बैठक,भारत सरकार भी अलर्ट मोड पर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *