क्या हैं Maruti Suzuki Ciaz 2024 model की खास बातें ??

maruti-suzuki-ciaz

मारुति मारुति सियाज (Maruti Suzuki Ciaz 2024) पर डिस्काउंट ऑफर की पेशकश कर रही है जिसके चलते ग्राहक मार्च 2024 में इस कार पर 60,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।

Maruti-Ciaz-2024

इन दिनों भले ही लोग हैचबैक और कॉम्पैक्ट एसयूवी ज्यादा खरीद रहे हों लेकिन सेडान का अपना एक अलग ही रुतबा है | सेडान सेगमेंट में आने वाली गाड़ियों को लोग आज भी लेना पसंद करते हैं एवं उनकी रोड प्रेजेंस और कंफर्ट का मुकाबला कोई भी दूसरा सेगमेंट नहीं कर पाता है | लंबी दूरी की यात्रा तय करनी हो या फिर सिटी राइड सेडान एक शानदार विकल्प है |

वहीं लग्जरी सेगमेंट में आने के चलते सेडान कारों में फीचर्स भी बहुत शानदार दिए जाते हैं, परन्तु इसी के साथ इन कारों की कीमत काफी ज्यादा हो जाती है और हर कोई इन्हें अफोर्ड नहीं कर पाता है | बाजार में एक ऐसी प्रीमियम सेडान कार भी मौजूद है जो शानदार फीचर्स के साथ ही बेहतरीन हाईब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आती है | इस कार का माइलेज भी किसी हैचबैक से कम नहीं है |

Maruti Suzuki Ciaz 2024 Price:

बड़ी बात ये है कि इस कार को आप 10 लाख रुपये से भी कम कीमत पर खरीद अपना बना सकते हैं ऊपर से कंपनी द्वारा इस सेडान पर जबर्दस्त छूट भी दी जा रहीं है | मारुति सियाज कार की कीमत 9.40 लाख रुपये से शुरू होकर 12.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की रेंज तक पहुँचती है।

Ciaz 2024 Features:

सियाज कार में एलईडी हैडलैंप, एलईडी फॉगलैंप, एलईडी इंसर्ट टेललैंप, एपल कारप्ले एवं एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन के साथ पैसिव की-लेस एंट्री सिस्टम, लैदर अपहोल्स्ट्री और क्रूज़ कंट्रोल आदि फीचर दिए गए हैं। 

पैसेंजर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसके सभी मॉडल में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, आएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।

यह 5 सीटर कार है जिसमें पांच व्यक्ति बैठ सकते हैं।सियाज गाड़ी सात मोनोटोन और तीन ड्यूल टोन कलर (Maruti Suzuki Ciaz 2024 Colours) ऑप्शंस – नेक्सा ब्लू, पर्ल मेटेलिक डिग्निटी ब्राउन, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, ग्रान्डियोर ग्रे, स्प्लेंडिड सिल्वर, ओप्युलेन्ट रेड, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, पर्ल मेटेलिक ओप्यूलेंट रेड के साथ ब्लैक रूफ, पर्ल मेटेलिक ग्रेंडियोर ग्रे के साथ ब्लैक रूफ और डिग्निटी ब्राउन के साथ ब्लैक रूफ में उपलब्ध है।

Maruti Suzuki Ciaz 2024 Mileage:

  • पेट्रोल मैनुअल : 20.65 किलोमीटर प्रति लीटर
  • पेट्रोल ऑटोमैटिक : 20.04 किलोमीटर प्रति लीटर

सियाज में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन को माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। इस इंजन सें 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट होता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है। मारुति सियाज (Maruti Suzuki Ciaz 2024 Varients) पांच वेरिएंट सिग्मा (बेस), डेल्टा, जेटा, अल्फा और एस (टॉप) में उपलब्ध है। इस कॉम्पेक्ट सेडान कार में 510 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

ये भी पढ़े: Maruti Nexa Cars Discount: मारुति दे रही नेक्सा कारों पर मार्च में भारी डिस्काउंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *