जेपी नड्डा ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर घोषण पत्र किया जारी

राजस्थान में आज जेपी नड़्डा ने महिलाओं , किसानों और छात्रों के साथ साथ हेल्थ सेन्टर को ध्यान में रखते हुए आज अपना संकल्प पत्र जारी किया ।

News jungal desk: राजस्थान विधान सभा चुनाव को लेकर आज जेपी नड्डा ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है । जिसमें उन्होने राजस्थान चुनाव को लेकर जनता से डबल इंजन की सरकार लाने की अपील की है । राजस्थान सरकार को घोटाले की सरकार बताते हुए कहा की अगर बीजेपी की सरकार आती है तो महिलाओं, किसानो और हेल्थ सेंटर और पर्यटक स्थानोंं को अच्छा बनाने का काम करेंगे । छात्रों के लिए कहा कि अगर मेरी सरकार आती है तो ढाई लाख सरकारी नौकरी देंगे ।

घोषणा पत्र manifesto जारी करते समय पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल समेत कई सीनियर नेता मौजूद रहे. घोषणा पत्र जारी करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि हमारा इतिहास रहा है कि हमने जो कहा है वो किया है और जो नहीं कहा है वो भी किया है.राजस्थान देश का एक मात्र राज्य है जहां बिजली की दर सबसे महंगा और पेट्रोल-डीजल पर वैट सबसे ज्यादा है.यहां पेपर लीक ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

 आज नेशनल प्रेस डे है। पत्रकार बंधुओं को नेशनल प्रेस डे के अवसर पर शुभकामनाएं और बधाई। चौथे स्तंभ के रूप में आप लोकतंत्र की सेवा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजस्थान को पिछले 9 वर्षों में 23 मेडिकल कॉलेज दिए हैं, जिसमें से 11 ऑपरेशनल हो गए हैं।

आगे उन्‍होंने यह भी कहा, किसानों के लिए  गेंहू की उपज को प्रति क्विंटल 2,700 रुपये में खरीदा जाएगा और ये MSPके ऊपर बोनस दिया जाएगा। उसी तरीके से एक compensation policy बनेगी, जिसमें जिन किसानों की भूमि कुर्क की गई है, उनको हम कैसे कंपनसेट कर सकते हैं और मुख्यधारा में ला सकते हैं, इस पर भी काम किया जाएगा।

हर एक जिले में महिला थाना बनाया जायेगा , महिला हेल्प डेस्क खोला जायेगा , हर सिटी मे Anti Romeo Squad बनाया जायेगा । महिलाओं की सश्क्ती करण के लिए लाड़ो प्रोत्साहन योजना शुरू की जायेगी । जिसमें बीजेपी सरकार बच्चियों के लिए 2लाख का सेविंग बाॅन्ड भी देगी ।

यह भी पढ़े : Rajasthan elections : राजस्थान में बीजेपी का संकल्प पत्र जेपी नड्डा करेंगे जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *