कोरोना का खतरा बढ़ा: लगातार चिंता का विषय बना है JN.1, 24 घंटे में 797 नए मामले आए सामने…

देश में कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 का खतरा भी लगातार बढ़ रहा है। देश में गुरुवार तक जेएन.1 से संक्रमित मरीजों की संख्या 145 तक पहुंच गई है।

News jungal desk: देश में कोरोना के बढ़ते मामले लगातार चिंता का विषय बन रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 797 नए मामले आए हैं। आपको बता दें कि यह बीते करीब सात महीने (225 दिन) में एक दिन में मिले मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव मामले बढ़कर 4091 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना से पांच लोगों की मौत हुई है। 

कोरोना का नया वैरिएंट बना खतरा
वहीं देश में कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 का खतरा भी लगातार बढ़ रहा है। आपको बता दें कि देश में गुरुवार तक जेएन.1 से संक्रमित मरीजों की संख्या 145 तक पहुंच गई है। जेएन.1 के मरीजों का यह आंकड़ा 21 नवंबर से लेकर 18 दिसंबर के बीच का है। इससे पहले देश में कोरोना के कुल 865 मामले एक दिन में 19 मई को दर्ज किए गए थे। उसके बाद से देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट देखी गई, लेकिन 5 दिसंबर के बाद से फिर से कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हो गए और अब फिर यह चिंताजनक रूप से रफ्तार पकड़ता दिख रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना से जो मरीज मरे हैं, उनमें दो केरल और एक-एक मरीज महाराष्ट्र, पुडुचेरी और तमिलनाडु से है। 

Read also: कड़ाके की ठंड ने बढ़ाई दिल्ली वालों की मुश्किलें, अगले 5 दिनों में हो सकता है घना कोहरा…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *