IND VS PAK : जानें मैच में अब तक कितने रुपये का लगा सट्टा

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर टी 20 वर्ल्ड कप में रविवार से भारत अपना पहला मैच खेलेंगे। पहले मैच में भारत की टक्कर पाकिस्तान से होगी। इस मुकाबले पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हैं। कहा जा रहा है कि दुबई मे 24 अक्टूबर को होने वाले इस मैच में अब तक करीब 5000 करोड़ रुपये का सट्टा लगाया जा चुका है। खास बात ये है कि सट्टेबाजों की पहली पसंद टीम इंडिया है। सट्टा बाजार के मुताबिक टॉस के तुरंत बाद ये आंकड़ा करीब 8000 से 10000 करोड़ तक बढ़ सकता है। इस मैच के लिए कानपुर शहर के सटोरिए भी सक्रिय हो चुके है। सूत्रों की माने तो शहर में कम से कम 500 से 800 करोड़ सट्टा खेला जाएगा। इसमें शहर के करीब 200 स्पॉट्स है जहां चोरी छुपे शहर के सटोरिए अपनी बुक चलवाएंगे। इस महामुकाबले के लिए शहर की पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है।



दुबई में मौजूद है शहर के कई लोग…
सूत्रों के मुताबिक दुबई में इस वक्त शहर के कई लोग मौजूद है। वह लोग इंटरनेट द्वारा दुबई से लाइव कमेंट्री शहर के लोगों को देंगे क्योंकि जो प्रसारण टीवी पर आता है वह तीन से चार बॉल पीछे चलता है। शहर के अलावा देशभर के कई बुकी भी वहां मौजूद हैं। दुबई के एक बड़े बुकी ने नाम न बताने की शर्त पर सट्टे के रेट्स और फेवरेट टीम के बारे में कुछ जानकारियां भी दी। भारत का रेट इस वक्त 62, 64 बना हुआ है। आनलाइन बेटिंग्स साइट्स और एप्प के जरिए भी शहर और देश में तमाम छोटे बड़े और हाईप्रोफाइल सट्टेबाजों ने करोड़ों का सट्टा इस बड़े मैच पर लगाया है।

किस टीम की जीत पर कितना मिलेगा…
इस बड़े मुकाबले के लिए भारत की जीत का भाव इंटरनेशनल मार्किट में तय हो चुका है, भारत 1/ 3 है, इसका मतलब अगर भारतीय टीम मैच जीतती है तो आपको 3 रुपए के बदले में 1 रुपए का फायदा होगा। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की जीत का भाव 7/4 है, मतलब अगर पाकिस्तान मैच जीता तो 4 रुपए पर सात रुपए का फायदा होगा। पाकिस्तान वर्ल्ड कप मुकाबले में अभी तक भारत को कभी हरा नहीं पाया है। इसलिए भारत पर पैसा लगाने वालों को हमेशा ही नुकसान होता हुआ आया है।

मैच की कंडीशन के हिसाब से बदलते हैं भाव…
जो यह रेट तय हुए हैं वह कभी स्थिर नहीं रहते। मैच की कंडीशन के हिसाब से बदलते रहते हैं। यह भाव कानपुर के सटोरिए और इंटरनेशनल बेटिंग वेबसाइट से लिए गए हैं। सट्टेबाजी का यह नियम होता है कि जिस टीम के जीतने के चांसेस जितने ज्यादा होते हैं, उस पर पैसा लगाने पर उतना ही कम फायदा होता है। इसलिए यहां भारत की जीत पर सट्टा लगाने वालों को कम पैसा मिलेगा।

मैन ऑफ द मैच की रेस में विराट है सबसे आगे…
इंडो-पाक मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब किस खिलाड़ी को मिल सकता है इसे लेकर भी सट्टेबाजी हो रही है। बाजार में मिल रहे भाव के हिसाब से इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर है। मैन ऑफ द मैच के लिए विराट कोहली पर 6/1 का भाव लगा है। यानी 1 रुपए लगाने पर 6 रुपए का फायदा हो सकता है। इसलिए विराट को मैन ऑफ द मैच का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

ये भी देखे: प्रदेश में मिला पहला जीका वायरस मरीज

शहर की पुलिस रखेगी पैनी नजर…
शहर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया, भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। हमारे मुखबिर सक्रिय है, होटलों पर भी नज़र रखी जा रही है। जितने पुराने बुकी है उनके ऊपर भी नज़र रखी जा रही है। इसके आलावा हमने 300 से ज्यादा ऐसी जगहों को चिन्हित किया है जहां यह खेल खिलाया जा सकता है। हमारी सर्विलांस एयर साइबर टीम हर जगह नजर रखे हुए है। टेलीफोन से लेकर सेलफोन तक पर नज़र है। साथ ही जो देसी और विदेशी एप्प्स सट्टा लगवाती हैं उनपर भी हमारी नज़र बानी हुई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *