आजम खान आज यूपी विधानसभा में विधायक के तौर पर नहीं ले पाएंगे शपथ.

सपा नेता आजम खान विधायक के तौर पर शपथ नहीं ले पाएंगे. कोर्ट ने जेल प्रशासन की उस याचिका को खारिज दिया है

न्यूज जंगल कानपुर डेस्कः यूपी की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के कद्दवार नेता आजम खान आज उत्तर प्रदेश विधानसभा में विधायक के तौर पर शपथ नहीं ले पाएंगे. कोर्ट ने जेल प्रशासन की ओर से दी गई उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्हें विधानसभा में शपथ ग्रहण के लिए ले जाने की अनुमति मांगी गई थी. आजम खान को इसके लिए इजाजत नहीं दी गई. आजम खान ने रामपुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. जिसके बाद उन्होंने रामपुर की लोकसभा सीट से अपना इस्तीफा दे दिया है.

शपथ ग्रहण के लिए नहीं आ पाएंगे आजम खान

यूपी विधानसभा में चुनाव जीतकर आए सभी 403 नवनिर्वाचित विधायकों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जा रही है. सबसे पहले सोमवार को सीएम  ने विधानसभा में बतौर विधायक पद व गोपनीयता की शपथ ली थी, जिसके बाद सपा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव को भी विधायक पद की शपथ दिलाई गई. पहले दिन 343 विधायकों ने शपथ ले ली, इसके बाद ये सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा. आजम खान को भी विधायक पद की शपथ लेने के लिए आज विधानसभा आना था जिसके लिए जेल प्रशासन ने अदालत से अनुमति मांगी थी ताकि वो विधानसभा जाकर शपथ ले सके. लेकिन कोर्ट ने इजाजत देने से इनकार कर दिया है, जिसकी वजह से वो अब विधानसभा नहीं जा पाएंगे. 

सीतापुर की जेल में बंद हैं आजम

आपको बता दें कि आजम खान यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं. उन पर अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने समेत कई मामलों में केस दर्ज हैं. उन्होंने रामपुर लोकसभा सीट से सांसद पद पर रहते हुए रामपुर शहर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था. जिसमें उन्होंने जीत हासिल की. आजम खान लगातार दसवीं बार इस सीट से विधानसभा चुनाव जीते हैं. इसके बाद उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा देकर विधानसभा में रहकर आगे की राजनीति का फैसला किया हैं. 

इसे भी पढ़ें: आखिरकार खत्म हुई रणबीर और आलिया की ब्रह्मास्त्र पर 5 साल की लंबी मेहनत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *