IIMF: केरल का पहला अंतरराष्ट्रीय इंडी म्यूजिक फेस्टिवल आज शाम से शुरू होगा

केरल आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स विलेज में केरल का पहला अंतरराष्ट्रीय इंडी म्यूजिक फेस्टिवल (IIMF) मंगलवार शाम से शुरू होगा। यह महोत्सव केरल के पसंदीदा बैंड ऊरली के संगीतमय प्रदर्शन के साथ शाम छह बजे से शुरू होगा।

Entertainment Desk: केरल आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स विलेज में केरल का पहला अंतरराष्ट्रीय इंडी म्यूजिक फेस्टिवल (IIMF) 08 नवंबर यानी आज, मंगलवार शाम से शुरू होगा। यह महोत्सव केरल के पसंदीदा बैंड ऊरली के संगीतमय प्रदर्शन के साथ शाम छह बजे से शुरू होगा। इसके बाद इटालियन बैंड रॉक फ्लावर्स मंचन करेंगे, इनकी संगीत शैली हिप हॉप है। साथ ही पापुआ न्यू गिनी के गायक अंसलोम नकीकस भी अपने देश के अनूठे संगीत के साथ प्रदर्शन करेंगे।

आपको बता दे कि इंडी संगीत वह संगीत है जिसमें संगीत बैंड अपने स्वयं के गीत बनाते हैं। संगीत रिकॉर्ड करके दर्शकों व श्रोताओं के सामने प्रस्तुत करते हैं। फिल्म और थिएटर उत्सव के पैमाने पर आयोजित केरल का यह एनुअल म्यूजिक फेस्टिवल देश में इंडी संगीत का पहला और प्रमुख फेस्टिवल है। वही केरल आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स विलेज, इंडी संगीत पर एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रकाशन, लेज़ी इंडी मैगज़ीन के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय इंडी संगीत समारोह का आयोजन करने जा रहा है।

इस पांच दिवसीय महोत्सव में प्रतिदिन शाम छह बजे से कार्यक्रम होगा। प्रत्येक दिन चार से पांच बैंड प्रस्तुति देंगे। वही दर्शक शाम पांच बजे से क्राफ्ट्स विलेज में प्रवेश कर सकते हैं। इस फेस्टिवल में 14 भारतीय और सात अंतरराष्ट्रीय समूह फेस्टिवल में अपना इंडी संगीत ला रहे हैं। बता दे कि IIMF उनके बीच संगीत सहयोग का एक मंच भी है। यह फेस्टिवल केरल के कलाकारों को वैश्विक मंच पर चमकने का अवसर भी प्रदान करेगा।

यह भी पड़े: देशभर में 19 नवंबर को बैंक हड़ताल, ATM सहित अन्य सेवाएं हो सकती हैं प्रभावित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *