देशभर में 19 नवंबर को बैंक हड़ताल, ATM सहित अन्य सेवाएं हो सकती हैं प्रभावित

0

अगर आपको भी 19 नवंबर शनिवार को बैंक संबंधित कोइ जरूरी काम है तो ये खबर आप ही के लिये है। इस दिन देशभर के बैंक बंद रह सकते हैं। बता दे कि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) ने….

Business Desk: अगर आपको भी 19 नवंबर शनिवार को बैंक संबंधित कोइ जरूरी काम है तो ये खबर आप ही के लिये है। इस दिन देशभर के बैंक बंद रह सकते हैं। बता दे कि अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) ने 19 नवंबर को बैंक हड़ताल करने का आह्वान किया है, जिस वजह से पूरे देश में अगले सप्ताह बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होंगी। 19 नवंबर को तीसरा शनिवार है। पहले और तीसरे शनिवार को सभी बैंक खुले रहते हैं।

BoB ने दी जानकारी
सोमवार को एक नियामक फाइलिंग में बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने कहा कि “अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव ने भारतीय बैंक संघ को हड़ताल का नोटिस दिया है। इस नोटिस में बताया गया है कि उनके सदस्य अपनी मांगों को लेकर 19 नवंबर को हड़ताल पर जा सकते हैं।” बैंक ने आगे कहा कि बैंक हड़ताल के दिनों बैंक की शाखाओं और कार्यालयों के सुचारू कामकाज के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है, लेकिन हड़ताल की स्थिति में बैंको का कामकाज प्रभावित हो सकता है।

आज इन शहरों में बंद है बैंक
इसके अलावाआज यानी 8 नवंबर को नानक जयंती / कार्तिक पूर्णिमा / रहस पूर्णिमा की वजह से आईजॉल, कानपुर, कोलकाता, चंडीगढ़, जम्मू, जयपुर, देहरादून, नई दिल्‍ली, नागपुर, बेलापुर, भुवनेश्वर, भोपाल, मुंबई, रांची, रायपुर, लखनऊ, श्रीनगर, शिमला और हैदराबादगुरु में बैंक बंद रहेंगे।

यह भी पड़े: Donald Trump: US में मध्यावधि चुनाव के बीच ट्रंप का ऐलान, कहा ‘अगले हफ्ते बड़ी घोषणा करूंगा’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *