शादी में आ रही अड़चन तो नहाने के पानी में मिलाये ये चीज जल्द होगा विवाह

News Jungal Desk: हल्दी को बेहद गुणकारी बताया गया है. हल्दी को सकारात्मकता का प्रतीक भी माना जाता है. पूजा-पाठ में होने वाली कथा से लेकर शादी ब्याह तक में हल्दी का उपयोग किया जाता है. हल्दी के कई तरह से उपयोग किए जाते हैं, जिसके ढेरों फायदे होते हैं.

हिंदू धर्म में पूजा-पाठ, जप-अनुष्ठान का बहुत महत्व है. सदियों से यह परंपरा चली आ रही है. पूजा-पाठ में कई सामग्रियों का उपयोग किया जाता है. उन्हीं में से एक है हल्दी Turmeric . हल्दी को बहुत ही शुभ माना गया है. शुभ कार्यों में हल्दी का उपयोग किया जाता है. हल्दी के बिना रस्में अधूरी होती हैं. घर में होने वाले पूजा-पाठ कथा से लेकर शादी-ब्याह तक में हल्दी का उपयोग किया जाता है।

ज्योतिष में हल्दी के अलग-अलग तरीकों से उपयोग करने पर होने वाले फायदे के बारे में बताया गया है. इन्हीं में से एक है हल्दी के पानी में स्नान करना. नहाने के पानी मे एक चुटकी हल्दी डालने से जीवन में आने वाली कई समस्याओं का समाधान होता है।

1.नकारात्मकता दूर करे: ज्योतिष में ऐसी मान्यता है कि नहाने के पानी में हल्दी मिलाने से नकारात्मकता दूर होती है. इससे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है. यह मन को शुद्ध कर जीवन में सौभाग्य लाती है.

2. बृहस्पति को मजबूत करे: मान्यताओं के अनुसार, हल्दी का संबंध गुरु से है. अगर किसी की कुंडली मे बृहस्पति कमजोर है तो इसे नियमित यह उपाय करना चाहिए. इससे गुरु के दोषों से मुक्ति मिलती है . इस उपाय से गणेश भगवान की कृपा भी होती है।

यह भी पढे : महाराष्ट्र : कौन करेगा राज? उद्धव बनाम शिंदे केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *