Google Photos में दिखेगा AI का ‘करिश्मा’,ये नया फीचर करेगा मदद

गूगल ने अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बड़ी घोषणाएं की. इसी दौरान कंपनी ने गूगल फोटोज के लिए नए मैजिक एडिटर को पेश किया है. इससे फोटोज को बेहतर बनाया जा सकेगा

News Jungal Desk : Google Photos में लगातार AI का यूज किया जा रहा है. ताकि यूजर्स को फोटोज को एडिट कर बेहतर बनाया जा सकें । कंपनी पहले भी Magic Eraser और करेक्टिव फोटो अनब्लर जैसे फीचर्स फोटोज में दे चुकी है । और अब तक कंपनी ने और भी कॉम्प्लेक्स एडिटिंग के लिए Magic Editor फीचर को पेश किया है । और ये भी AI की मदद से काम करेगा ।

Google I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान कंपनी ने इस नए फीचर की जानकारी दी है । और गूगल ने बोला है कि मैजिक एडिटर एक एक्सपेरिमेंटल फीचर है. । और इसे इस साल के अंत तक जारी किया जाएगा । साथ ही कंपनी ने ये भी बोला है कि जरूरी नहीं है कि ये फीचर हर बार बेहतर तरीके से काम करेगा । इसे लगातार टेस्ट और यूजर फीडबैक के आधार पर बेहतर किया जाएगा ।

फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी इस फीचर के लिए चार्ज करेगी या नहीं । और ये Magic Editor फीचर गूगल वन सब्सक्रिप्शन का हिस्सा हो सकता है । जिस तरह मैजिर इरेजर को शामिल किया गया था. ये फीचर शुरुआत में चुनिंदा पिक्सल डिवाइस को ऑफर किया जा सकता है । और अभी गूगल ने उन फोन्स के नाम नहीं बताए हैं ।

नया फीचर ऐसे करेगा काम:
गूगल ने इस नए फीचर के लिए दो उदाहरण दिए हैं. ये नया मैजिक एडिटर फोटो को बेहतर बनाने के काम आएगा. एक उदाहरण में कंपनी ने एक महिला की तस्वीर दिखाई है, जिसके बैकग्राउंड में एक झरना है. इसमें महिला का हाथ थोड़ा आगे निकला होता है, जिसे एडिट कर ठीक पोजिशन पर लाया गया. साथ ही बैग स्ट्रैप को रिमूव भी करके दिखाया गया. इतना ही नहीं इमेज में कलर करेक्शन भी किया गया ।

इसी तरह एक और उदाहरण में दिखाया है कि एक बच्चा गुब्बारे के साथ टेबल पर बैठा है. लेकिन, उसके गुब्बारे फ्रेम से बाहर है. इसमें बच्चे को टेबल और गुब्बारे समेत फ्रेम में सही पोजिशन पर लाया जाता है. जहां ये टेक्नोलॉजी गुब्बारे को क्रिएट करती है ।

Read also : आज शाम कुछ रूटों पर रहेगा डावर्जन,दिल्‍ली की ओर आने-जाने वाले वाहन चालक ध्‍यान दें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *