आर्यन खान पहुंचे मन्नत,शाहरुख फैंस का उमड़ा जन सैलाब

0
Shah rukh Khan appeared for the first time after Aryan Khan case, went to  jail to meet his son आर्यन खान केस के बाद पहली बार नजर आए शाहरुख खान, बेटे  से

न्यूज़ जंगल डेस्क,कानपुर : क्रूज ड्रग मामले में तीन हफ्तों से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान शनिवार सुबह जेल से बाहर आ गए. 23 वर्षीय खान को गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी. शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह उन्हें साथ ले गए. इसके बाद वह सीधे मन्नत पहुंचे जहां शाहरुख और गौरी खान से मुलाकात करेंगे. बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को ही आर्यन को जमानत दे दी थी हालांकि शुक्रवार को जमानत के कागजात सही समय पर जेल में ना पहुंचने पर उन्हें रिहा नहीं किया जा सका. उधर शनिवार सुबह जेल अधिकारियों ने जमानत आदेश लेने के लिए करीब साढ़े पांच बजे आर्थर रोड जेल के बाहर जमानत की पेटी खोली. कल आर्यन खान के जमानत आदेश की कॉपी इसी पेटी के अंदर रखी गई थी.आर्यन 27 दिन बाद जेल से बाहर आए हैं. 2 अक्टूबर को NCB ने उन्हें हिरासत में लिया था और फिर अगले दिन उनके गिरफ्तारी की पुष्टि हुई.

जूही चावला विशेष अदालत में आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे समेत अन्य वकीलों के साथ पहुंचीं और उन्होंने जमानत संबंधी और अन्य जरूरी दस्तावेज जमा किए. वह विशेष न्यायाधीश वी वी पाटिल के समक्ष पेश हुईं जहां मानशिंदे ने कहा कि चावला जमानत देंगी. अभिनेत्री ने सत्यापन के लिए अपना आधार कार्ड दिया. जब चावला न्यायाधीश के समक्ष खड़ी थीं तो मानशिंदे ने अदालत को बताया कि अभिनेत्री आवेदक (आर्यन खान) को बचपन से जानती हैं और वह तथा आर्यन के पिता शाहरुख खान व्यावसायिक रूप से जुड़े हैं.

अदालत ने सत्यापन के बाद जमानत को स्वीकार कर लिया जिसके बाद चावला को जरूरी दस्तावेजों पर दस्तखत करने के लिए अदालत के रजिस्ट्री विभाग जाने को कहा गया. चावला ने कागजों पर हस्ताक्षर किये जिसके बाद उन्हें वापस अदालत भेजा गया जहां जज ने जमानत बांड पर दस्तखत किये और रिहाई मेमो जारी किया. अदालत परिसर से निकलते हुए चावला ने संवाददाताओं से कहा, ‘परिवार में अब सुकून है. हम सभी खुश हैं.अब बच्चा घर आ जाएगा.’

खान की जमानत के लिए हाई कोर्ट द्वारा तय शर्तों के अनुसार तीनों को विशेष एनडीपीएस अदालत में अपने पासपोर्ट जमा कराने होंगे और वे विशेष अदालत से अनुमति लिये बिना भारत छोड़कर नहीं जाएंगे. उन्हें हर शुक्रवार को एनसीबी कार्यालय में अपनी हाजिरी दर्ज करानी होगी. अदालत ने कहा कि यदि तीनों किसी भी शर्त का उल्लंघन करते हैं तो स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) सीधे विशेष अदालत में उनकी जमानत निरस्त करने के लिए आवेदन करेगा.

अदालत ने कहा कि आरोपी व्यक्तिगत रूप से या किसी अन्य के माध्यम से गवाहों को प्रभावित करने या सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश नहीं करेंगे. शर्त के अनुसार आरोपी मुंबई से बाहर जाने से पहले एनसीबी को सूचित करेंगे और अपनी यात्रा की जानकारी देंगे।

यह भी देखेंःपीएम मोदी दस देशों के प्रमुखों से करेंगे मुलाकात,देखें रिपोर्ट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *