कब तक जारी रहेगा कत्लेआम; कश्मीरी पंडितों की हत्या पर बोले – फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जब तक भारत पाकिस्तान से बात नहीं कर लेता, जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग रुकने वाला नहीं है। पहले भाजपा इसे 370 के पीछे की वजह बताती थी लेकिन, ऐसा नहीं था।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर में टारगेट किलिंग तब तक नहीं रुकेंगी जब तक कि भारत पाकिस्तान से बात नहीं कर लेता। कश्मीरी पंडित पूरन भट की हत्या पर अब्दुल्ला ने कहा कि जैसा कि भाजपा कहती रही है कि अनुच्छेद 370 की वजह से जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग हुई। तो उसे समाप्त किए 4 साल हो गए लेकिन, पिछले कुछ सालों से कश्मीरी पंडितों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। अब भाजपा के पास क्या जवाब है? जैसे भारत लद्दाख क्षेत्र में सीमा विवाद को सुलझाने के लिए बीजिंग के साथ बात कर रहा है, उसे पाकिस्तान से भी बात करने की पहल करनी चाहिए।

अगर हत्याओं के लिए अनुच्छेद 370 जिम्मेदार था तो कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट को क्यों मारा गया? इसकी कोई न कोई वजह जरूर रही होगी। अनुच्छेद 370 हत्याओं के लिए जिम्मेदार नहीं था क्योंकि आतंकवाद को बाहर से प्रायोजित किया जा रहा है।

पीएम मोदी पर हमला
फारूक ने पीएम मोदी को यूक्रेन-रूस जंग में एक बयान याद दिलाया कि युद्ध आज की दुनिया का कोई विकल्प नहीं है। फारूक ने कहा, “जब तक इसे रोका नहीं जाता, तब तक हत्याएं नहीं रुकेंगी और इसे कभी भी अकेले सैन्य रूप से नहीं किया जा सकता है। हमें (पाकिस्तान के साथ) बातचीत के जरिए कोई रास्ता निकालना होगा।

यह भी पढ़े : कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा, सोनिया गांधी बोलीं-लंबे समय से इसी का इंतजार था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *