Indian Army Agniveer Bharti 2023: अग्निवीर भर्ती में रजिस्ट्रेशन के लिए अभी करा लें यह जरूरी काम

0

Indian Army Agniveer Bharti 2023: अगर आप भी भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती शुरू होने का इंतजार कर रहे थे तो हम आपके लिए महत्वपूर्ण सूचना लेकर आए हैं. बता दें कि सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन जल्द ही शुरू होने वाले हैं.

Indian Army Agniveer Bharti 2023: अगर आप भी भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती शुरू होने का इंतजार कर रहे थे तो हम आपके लिए महत्वपूर्ण सूचना लाए हैं। बता दें कि सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन जल्द ही शुरू होने वाला है. इससे पहले सेना ने उम्मीदवारों को कुछ निर्देश जारी किए हैं, जिन्हें उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुरू होने से पहले पूरा करा लेना चाहिए. अन्यथा बाद में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

सबसे पहले उम्मीदवार यह सुनिश्चित कर लें कि उनके आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक है. क्योंकि रजिस्ट्रेशन के समय उन्हें वही मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा जो आधार कार्ड से लिंक है. इसके अलावा उम्मीदवारों को उनका डिजिलॉकर अकाउंट बनाने की भी सलाह दी गई है. साथ ही उन्हें सभी दस्तावेजों में दर्ज जानकारियों को अच्छे से चेक कर लेना चाहिए और यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि वे पूरी तरह सही हैं.

जल्द ही होंगे रजिस्ट्रेशन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए जल्द ही रजिस्ट्रेशन शुरू होने वाले हैं. रजिस्ट्रेशन 15 फरवरी के आसपास शुरू होने का अनुमान लगाया जा रहा है. ऐसे में आवेदन प्रक्रिया में काफी कम समय बचा है. इधर सेना ने अग्निवीर भर्ती की चयन प्रक्रिया में भी बदलाव कर दिया है. जिसके तहत अब फिजिकल टेस्ट से पहले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा पास करनी होगी। इसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को ही फिजिकल एवं मेडिकल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

Read also: UP Board Exam 2023 : 16 लाख अभ्यर्थियों पर होगी तीसरी आंख से निगरानी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *