Hiring Apps: इन ऐप्स के जरिए अब आप घर बैठे ढूंढ सकते है जॉब, जाने इन ऐप्स के बारे में…..

देखा जाये तो हम एक ऐसे युग में है जहां लगभग हर चीज के लिए ऐप उपलब्ध है। चाहे वो बातचीत करना हो, खाना ऑर्डर करना हो, गेम खेलना हो, टिकट बुक करना हो या फिर पार्टी आयोजित करना। आज हम अपना ज्यादातर काम ऐप्स की मदद से…..

Technical Desk: देखा जाये तो हम एक ऐसे युग में है जहां लगभग हर चीज के लिए ऐप उपलब्ध है। चाहे वो बातचीत करना हो, खाना ऑर्डर करना हो, गेम खेलना हो, टिकट बुक करना हो या फिर पार्टी आयोजित करना। आज हम अपना ज्यादातर काम ऐप्स की मदद से ही करते हैं। इतना ही नहीं अब हम ऐप्स के जरिए नौकरी भी सर्च करते है। इन ऐप्स की मदद से नौकरी ढूंढना पारंपरिक तरीकों के मुकाबले अधिक सुविधाजनक है। आज ऐसे कई ऐप्स हैं जो नौकरी सर्च में आपकी मदद करते हैं, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि कौन सा ऐप आपकी नौकरी की तलाश के लिए सबसे बेहतर है। अगर नहीं तो यह खबर आपके लिए है। जी हां आज हम आपको बताने जा रहे है की आप के जरिए नौकरी पा सकते हैं।

ये ऐप्स नौकरी सर्च करने में आपकी मदद करते हैं। आप घर बैठे आराम से अपने लिए नौकरी सर्च कर सकते हैं। यह ऐप आपको अपनी ड्रीम कंपनियों के हायरिंग मैनेजरों से जुड़ने की अनुमति देते है, तो आइये जानते है इन ऐप्स के बारे में।

Hirect
जॉब-सर्च ऐप में टॉप पर है Hirect, क्योंकि यह कंपनी और नौकरी सर्च करने वाले दोनों के लिए बेहतरीन ऑप्शन है। इस ऐप का उपयोग आमतौर पर स्टार्टअप्स और छोटे बिजनेस द्वारा किया जाता था, जो अपनी टीम का विस्तार करना चाहते हैं। वही हाल ही में इस कंपनी ने मल्टीनेशनल कंपनियों के साथ बेहतर नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए हाथ मिलाया है। बता दे कि Hirect सीधे चैट और वीडियो कॉल सुविधा पेश करता है।

Indeed
इस लिस्ट में अगला नाम Indeed का है, जो युवा नौकरी चाहने वालों के बीच काफी लोकप्रिय भी है। इस ऐप में यूजर्स के अनुकूल इंटरफेस मिलता है, जो आपको आपके लोकेशन के आधार पर नौकरियां सर्च करने में मदद करता है। इसके जरिए यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार नौकरी के प्रकार और सर्च जैसे फिल्टर भी जोड़ सकते हैं। इसके अलावा यह यूजर्स को ईमेल अलर्ट भी देती है।

WayUp
WayUp खासकर की उन कॉलेज के ग्रेजुऐट छात्रों के लिए बनाया गया है जो रोजगार की तलाश कर रहे हैं। यह हायरिंग ऐप एक समय बचाने वाला ऐप है। यह उन पदों को दिखाता है जो नौकरी चाहने वाले के एक्सपीरियंस और ऐजूकेशन के हिसाब से सही है। इस ऐप की मदद से यूजर्स पोस्ट, इंडस्ट्री और लोकेशन के आधार पर नौकरी की ढूंढ सकते हैं। यह ऐप ने केवल फुलटाइम बल्कि इंटर्नशिप और पार्ट टाइम जॉब तलाश रहे लोगों की भी मदद करती है।

linkedin
अगला ऐप है linkedin, यह एक जाना-माना जॉब सर्च प्लेटफॉर्म है। इस ऐप पर नौकरी तलाश करने वाले लोग अपना पोर्टफोलियो बना सकते हैं और हायरिंग मैनेजर्स को अपना काम दिखा सकते हैं। linkedin यूजर्स को हेडर पर उपलब्ध सर्च बार से सीधे नौकरियों की तलाश करने की अनुमति देता है। इसमें यूजर्स सर्च को कम करने के लिए फिल्टर का भी इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप जॉब सर्च में भी फिल्टर चुन सकते हैं और जोड़ सकते हैं। बता दे कि linkedin पर कंपनियां आपसे सीधे संपर्क कर सकती हैं और भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकती हैं।

Cutshort
Cutshort एक हायरिंग प्लेटफॉर्म है जो नौकरी चाहने वालों को नौकरी सेलेक्ट करने और आवेदन करने की अनुमति देता है। ये ऐप आपको आपके लोकेशन, स्किल और अनुभव के आधार पर नौकरी सर्च करने की अनुमति देती है।

यह भी पढ़ें: मायोसाइटिस के इलाज के लिए साउथ कोरिया जा रही सामंथा रुथ प्रभु, सोशल मीडिया पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *