कोर्ट में बच्चे ने दिया बयान कहा-पापा ने ही मम्मी को मारा, मुंह से निकला था खून

0

नाबालिग बेटे ने कोर्ट में बताया कि पापा मम्मी को मारा करता था . पापा ने ही मम्मी को मारा है. मम्मी के मुंह से खून भी निकला था. मैं उस वक्त जाग रहा था और मैंने मम्मी की आवाज भी सुनी थी. वकीलों की जिरह के बावजूद बच्चे के बयान में कोई बदलाव नहीं आया. इसके बाद कोर्ट ने बच्चे की गवाही को विश्वसनीय मानते हुए उसे एकमात्र साक्षी माना है कोर्ट ने हत्यारे पिता को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई और पचास हजार रुपए का जुर्माना लगाया.

न्यूज जंगल क्राइम डेस्क :- झांसी में सात साल के एक मासूम बच्चे की गवाही से उसके ही पिता को सजा हो गई है बच्चे ने अपनी मां की मौत का जिम्मेदार अपने पिता को बताया है बच्चे की गवाही को विश्वसनीय मानते हुए कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है बच्चे ने कोर्ट में बताया कि उसके पिता ने उसकी मां को बेरहमी से पीटा था । और उस समय मां के मुंह और नाक से खून निकल रहा था और अपर सत्र न्यायाधीश के कोर्ट ने बच्चे के पिता को 10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाया है ।

अभियोजन पक्ष की तरफ से पेश हुए फौजदारी के जिला शासकीय अधिवक्ता देवेंद्र सिंह पांचाल ने बताया कि करगुवां के रहनेवाले राकेश कुशवाहा की पत्नी पूनम अपनी ससुराल में 6 फरवरी 2020 को मृत पाई गई थीं और दोनों का विवाह 1998 में हुआ था और पूनम के परिवार ने राकेश पर उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था. पूनम की मां शंकुतला देवी की शिकायत पर पुलिस ने राकेश कुशवाहा के खिलाफ मुकदमा लिखकर जांच शुरू कर दिया है जांच के बाद पुलिस ने राकेश के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दिया गवाहों में सिर्फ राकेश कुशवाहा का बेटा ही चश्मदीद था ।

बच्चे की गवाही से हुई सजा

कोर्ट ने बच्चे को गवाही के लिए बुलाया था इस समय बच्चे कि उम्र सात वर्ष है और नाबालिग बेटे ने कोर्ट में बताया कि पापा मम्मी को मारा करते थे । पापा ने ही मम्मी को मारा है । मम्मी के मुंह से खून भी निकला था और मैं उस वक्त जाग रहा था और मैंने मम्मी की आवाज भी सुनी थी. वकीलों की जिरह के बावजूद बच्चे के बयान में कोई बदलाव नहीं आया. इसके बाद कोर्ट ने बच्चे की गवाही को विश्वसनीय मानते हुए उसे एकमात्र साक्षी माना है । कोर्ट ने हत्यारे पिता को 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई और पचास हजार रुपए का जुर्माना लगाया ।

यह भी पढ़ें:  गोधरा :सीएम योगी ने एक जनसभा में,बोले- ‘गुजरात ने देश को सुरक्षा का मॉडल दिया’

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *