एयर इंडिया प्लेन की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिग, 350 यात्री तीन घंटे तक हवाई अड्डे पर ही फंसे रहे      

आपातकालीन लैंडिग के करीब दो घंटे के बाद जब लंदन- जाने वाली फ्लाइट दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) की तरफ से दिल्ली से यात्रा फिर से शुरू करने की इजाजत मिल गई. लेकिन अब पायलट ने प्लेन उड़ाने से इनकार कर दिया. वजह थी पायलट की ड्यूटी समय सीमा और ड्यूटी के घंटे पूरे हो चुके थे.

News Jungal Desk : खराब मौसम के चलते रविवार को एक प्लेन की जयपुर में आपातकालीन लैंडिंग करवानी पड़ी थी । इसके बाद एयर इंडिया की लंदन-दिल्ली फ्लाइट के पायलट ने प्लेन उड़ाने से इनकार कर दिया था । पायलट के इनकार की वजह से करीब 350 यात्री तीन घंटे तक जयपुर हवाई अड्डे पर ही फंसे रहे थे । बाद में यात्रियों को जयपुर से दिल्ली जाने के लिए दूसरे विकल्प तलाशने पड़े थे ।

एयर इंडिया की फ्लाइट ए-112 जिसे रविवार की सुबह 4 बजे दिल्ली पहुंचना था, उसे खराब मौसम के चलते जयपुर की ओर मोड़ लिया गया था ।

आपातकालीन लैंडिग के करीब दो घंटे के बाद जब लंदन जाने वाली फ्लाइट को दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) की तरफ से दिल्ली से यात्रा फिर से शुरू करने की इजाजत मिल गई थी । लेकिन अब पायलट ने प्लेन उड़ाने से इनकार कर दिया. वजह थी पायलट की ड्यूटी समय सीमा और ड्यूटी के घंटे पूरे हो चुके थे ।

नतीजतन करीब 350 यात्री जो हवाई अड्डे पर फंसे हुए थे। और उन्हें दिल्ली पहुंचने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था तलाशने के लिए कहा गया था । ऐसे में कुछ यात्री सड़क मार्ग से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे । वहीं कुछ ने क्रू बदलने की व्यवस्था हो जाने के बाद उसी फ्लाइट से दिल्ली का रुख किया था ।

Read also : हिमाचल में आफत बनकर बरस रहे मेघ , बारिश-लैंडस्लाइड से 2 NH बंद सहित 124 सड़के बंद, पराशर में फंसे 100 छात्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *