Elon Musk फिर से बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति…..

 टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने के खिताब हासिल कर लिया है। इन्होंने लुई वुइटन के सीईओ बर्नार्ड अर्नोल्ट को पीछे छोड़ दिया है।

न्यूज जंगल डेस्क :- टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने के खिताब हासिल कर लिया है, ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट से ये पता चला है कि एलन 187 बिलियन डॉलर Dollar की संपत्ति के साथ सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

दरअसल बता दें कि दिसंबर 2022 में मस्क को दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में हटा दिया गया था, क्योंकि टेस्ला के शेयरों में गिरावट देखी गई थी और उनकी जगह लुई वुइटन के सीईओ बर्नार्ड अर्नोल्ट (Louis Vuitton CEO Bernard Arnault) ने ले ली थी। हालांकि, करीब दो महीने बाद मस्क ने सिंहासन को फिर से प्राप्त कर लिया है।

वहीं, साल 2023 टेस्ला कंपनी के लिए अच्छा रहा और इसके शेयर्स में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। ये ही कारण है कि बर्नार्ड अर्नोल्ट को पीछे छोड़ते हुए टेस्ला के मालिक एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। अब एलन के पास 187 बिलियन डॉलर की संपत्ति है जबकि, इस साल की शुरुआत में उनकी नेटवर्थ 137 अरब डॉलर थी।

बता दें कि एलन मस्क सितंबर 2021 से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। इनसे पहले अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे। साल 2022 में नवंबर से दिसंबर के दौरान टेस्ला के शेयरों में गिरावट आई और उनकी नेट वर्थ 150 अरब डॉलर के भी नीचे आ गई। इसके साथ ही उनका नाम दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में पहले से दूसरे नंबर पर आ गया था।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की मानें तो अब एलन मस्क की कुल नेट वर्थ 187 बिलियन डॉलर है, जिसके साथ ही वो दुनिया World के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं .

अमीरों की लिस्ट में गौतम अदाणी साल 2022 में सबसे ज्यादा कमाई के लिए नंबर 1 स्थान पर थे। जबकि, एलन मस्क को दौलत गंवाने में पहला दर्जा मिला था। हालांकि, अमरीकी फंर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार इस साल 2023 गौतम अदाणी सबसे अधिक दौलत गंवाने वाले व्यक्ति Person बन गए हैं।

ये भी पढ़ें:-: FIFA Awards 2023: लियोनल मेसी ने जीता सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबॉलर का खिताब, रोनाल्डो के बराबर पहुंचे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *