अयोध्या : अब इस रास्ते से जाएंगे राम भक्त,रामलला के दर्शन मार्ग में हुआ बदलाव

अयोध्या में जिस रास्ते से राम भक्त अपने आराध्य के दर्शन करने जाते थे. तीर्थ ट्रस्ट ने उस रास्ते पर आगामी एक साल के लिए बदलाव किया है. राम मंदिर का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है. वर्तमान में मंदिर में परकोटे का निर्माण किया जा रहा है जिसकी वजह से एक साल के लिए रास्ते में बदलाव किया गया है

News Jungal desk : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है । और देश भर से प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु यहां पहुंच कर अपने आराध्य के दर्शन कर रहे हैं । और मंदिर निर्माण की प्रगति को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी हर माह बैठक करते हैं । और इस बैठक में यात्री सुविधाओं एवं मंदिर निर्माण की बारीकियों पर गहन अध्ययन करा जाता है । पिछले दिनों ट्रस्ट की हुई बैठक में एक बड़ा निर्णय लिया गया है ।

अयोध्या में जिस रास्ते से राम भक्त अपने आराध्य के दर्शन करने जाते थे । और तीर्थ ट्रस्ट ने उस रास्ते पर आगामी एक साल के लिए बदलाव किया है । और राम मंदिर का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है । और वर्तमान में मंदिर में परकोटे का निर्माण किया जा रहा है और जिसकी वजह से एक साल के लिए रास्ते में बदलाव किया गया है । और अभी तक राम भक्त रंग महल बैरियर से राम जन्मभूमि में प्रवेश करते थे. जहां से वो वापस निकलते थे, वहीं से वापस भी निकलेंगे. लेकिन परकोटे के निर्माण की वजह से परिसर के अंदर दर्शन मार्ग पर बदलाव किया जा रहा है ।

माना जा रहा है कि रास्ते में बदलाव से श्रद्धालुओं को सहूलियत मिलेगी । और उनको अपने आराध्य के दर्शन घूम कर के नहीं करना पड़ेगा । पूर्व की उपेक्षा में उनको कुछ जल्दी अपने आराध्य के दर्शन करने को मिल सकेगा ।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय बताते हैं कि मंदिर परिसर में कई कार्य किए जा रहे हैं । जैसे टॉयलेट ब्लॉक, सीवर ट्रीटमेंट, परकोटे का निर्माण, रिटेनिंग वॉल का निर्माण, पत्थरों का इंस्टालेशन समेत संपूर्ण मंदिर का निर्माण चल रहा है । और वहीं, तरफ पर कोटि का निर्माण युद्धस्तर पर चल रहा है. इसकी जद में दर्शन मार्ग भी प्रभावित हो रहा है जिससे एक साल के लिए परिसर के अंदर दर्शन मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रास्ते में बदलाव किया गया है ।

Read also : Umesh Pal शूटआउट केस में अतीक के करीबी बिरयानी वाले की बड़ी साजिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *