सीआरपीएफ बटालियन के डॉग स्कवाड को अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में तैनात किया जाएगा

अमरनाथ यात्रा से पूर्व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने उधमपुर जिले के अलग-अलग जगहों पर अपने विशेष डॉग स्क्वॉड को तैनात किया है.

 News Jungal Desk :अमरनाथ यात्रा से पूर्व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने उधमपुर जिले के अलग-अलग जगहों पर अपने विशेष डॉग स्क्वॉड को तैनात किया है । 62 दिवसीय अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई को पहलगाम में नुनवान और मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के बालटाल के दो पारंपरिक मार्गों से शुरू होगी । और सीआरपीएफ में 137 बटालियन के कमांडेंट रमेश कुमार ने बोला कि तीर्थयात्रियों के लिए डरने की कोई बात नहीं है । और सीआरपीएफ में 137 बटालियन के कमांडेंट रमेश कुमार ने एएनआई के हवाले से बोला , “हम अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए यहां तैनात हैं । और तीर्थयात्रियों के लिए डरने की कोई बात नहीं है । और हम यहां मुस्तैदी से काम कर रहे हैं ।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश में आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए तैयारियों और सुरक्षा का जायजा लिया है । और दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर ऊंचे गुफा मंदिर की 62 दिवसीय तीर्थ यात्रा एक जुलाई से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलने वाली है । और जम्मू के उपायुक्त अवनी लवासा ने विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यात्री निवास, जम्मू रेलवे स्टेशन, वैष्णवी धाम, सरस्वती धाम और पंचायत भवन का दौरा किया है ।

लवासा ने पंजीकरण काउंटरों, आवास केंद्रों और यात्री निवास में आवास, सुरक्षा, वाई-फाई की स्थापना, बिजली और पानी की आपूर्ति, साफ-सफाई और स्वच्छता और चिकित्सा सुविधाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा करी है । उन्होंने बताया कि उपायुक्त ने रेलवे स्टेशन परिसर के भीतर पर्यटक स्वागत केंद्र भवन में स्थापित होने वाले आरएफआईडी केंद्र का भी निरीक्षण किया है । लवासा ने संबंधित विभागों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है । कि तीर्थयात्रियों को बुनियादी सुविधाओं की कमी के कारण किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े ।

एक आधिकारिक बयान में बोला गया है कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बालटाल का दौरा किया और बालटाल मार्ग से वार्षिक अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की. गया है. बता दें कि पिछले साल 3.45 लाख लोगों ने पवित्र गुफा का दर्शन किया था और इस साल यह आंकड़ा 5 लाख तक जा सकता है ।

Read also : कुशीनगर में दर्दनाक हादसा, झोपड़ी में आग से जिंदा जले 5 बच्चे और महिला; एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत से मातम

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *