एकेटीयू ने स्‍टूडेंट्स के हित में लिया फैसला;अब छात्र पढ़ाई के साथ पाठ्यक्रम तैयार करने में देंगे सुझाव

0

 एकेटीयू के कुलपति प्रो. जेपी पांडेय की अध्यक्षता में हुई कार्य परिषद की बैठक में बोर्ड ऑफ स्टडीज में छात्र-छात्राओं को शामिल करने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दी गई है. इसके साथ कई और अहम बदलाव हुए हैं

 News Jungal Desk : एकेटीयू ने बुधवार को एक बड़ा फैसला लिया है. । और डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जेपी पांडेय की अध्यक्षता में हुई कार्य परिषद की बैठक में बोर्ड ऑफ स्टडीज में छात्र-छात्राओं को शामिल करने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दी गई है । और अब छात्र-छात्राएं पढ़ाई करने के साथ ही अपने लिए पाठ्यक्रम को तैयार करने में राय दे सकेंगे । और नई शिक्षा नीति को लागू करते हुए पाठ्यक्रम में छात्र- छात्राओं के सुझाव पर भी विचार करा जाएगा ।

इसी बैठक में कई और बड़े फैसले हुए हैं । और जैसे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के घटक संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) का नाम बदलकर फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग कर दिया गया है । और इसी तरह सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज अब फैकल्टी ऑफ एडवांस स्टडीज के नाम से जाना जाएगा । और वहीं, यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन नोएडा का नाम फैकल्टी ऑफ डिजाइन नोएडा होगा । और साथ ही बैठक में विभिन्न प्रस्तावों पर भी मुहर लगी है ।

ये फैसले भी अहम
एकेटीयू के प्रवक्ता पवन कुमार त्रिपाठी ने बताया अब विश्वविद्यालय में अलग नवीन मल्टी परपज बिल्डिंग (एकेडमिक ब्लाक) बनाने का रास्ता साफ हो गया है । और इसी में प्रबंधन और फार्मेसी और अन्य के अध्ययन का प्रस्ताव भी है । और नवीन परीक्षा भवन के प्रस्ताव को समिति ने हरी झंडी दे दिया है । बैठक में प्रस्तावों को कुलसचिव जीपी सिंह ने प्रस्तुत किया है । उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में होने वाले निर्माण कार्य और मरम्मत की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए हर महीने परीक्षण किया जाएगा । और इसके लिए प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया गया है । जिसे कार्य परिषद ने अपनी मंजूरी दे दी है । और अब कमेटी निर्माण और मरम्मत कार्य की हर महीने निगरानी करने के साथ ही जियो टैगिंग की रिपोर्ट बनाएगी ।

Read also : दिल्ली-नोएडा में भी दिखेगा बिपरजॉय का असर, आंधी-बारिश से गर्मी के तेवर पड़ेंगे नरम

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed