क्या नोटों से भरे बैगों का है चुनावी कनेक्शन।

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के रिश्तेदार भूपेंद्र सिंह उर्फ हनी पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है. हनी के घर पर रेड में करोड़ों रुपये बरामद हुए हैं, लेकिन हनी अभी तक पैसे के सोर्स के बारे में ईडी को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया है.

कुदरत सिंह और संदीप से हो सकती है पूछताछ 

जानकारी के अनुसार, ईडी इस मामले में हनी समेत कुदरत दीप सिंह और संदीप को पूछताछ के लिए बुलाएगी. यह तीनों एक कंपनी में निदेशक थे, जिसका नाम प्रोवाइडर्स ओवरसीज कंसलटेंट था. इस कंपनी को 25 अक्टूबर 2018 को बनाया गया था. कंपनी के पास केवल 60 हजार रुपये का पेड अप कैपिटल था और कुल अधिकृत धनराशि 5 लाख रुपये की थी. हालांकि रेड में करोड़ों रुपये मिले हैं, जिनके बारे में हनी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया है. 

रेड में कितना पैसा मिला?

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार भूपेंद्र सिंह उर्फ हनी और उसके सहयोगियों के यहां मारे गए छापों के दौरान प्रवर्तन निदेशालय को ₹10 करोड़ से ज्यादा की नकदी, 21 लाख रुपये से अधिक का सोना और 12 लाख रुपये की रोलेक्स की घड़ी समेत महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं. जांच एजेंसियों को शक है कि मुख्यमंत्री चन्नी के रिश्तेदार हन्नी के यहां से बरामद पैसा चुनावों के लिए भी इकट्ठा किया गया हो सकता है क्योंकि यह पैसा छोटे बैगों में भरा हुआ मिला है और इन पैसों में पांच सौ के अलावा दो सौ रुपये के नोट भी शामिल हैं. फिलहाल हनी और उसके सहयोगियों से इस पैसे की बाबत पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ें:-बीजेपी में शामिल हुए मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता ने कहा- नेताजी को कैद करके रखा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *