दिल्ली में बारिश ने दी दस्तक मौसम हुआ सुहाना

0

न्युज जंगल डेस्क कानपुर : मॉनसून की बारिश के लिए अब दिल्लीवाले हो जाएं तैयार, क्योंकि अब मौसम का मिजाज बदलता दिख रहा है. राजधानी दिल्ली में बारिश ने दस्तक दे दी है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार रात से ही मौसम में बदलाव दिखाई दिय़ा और दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में बा​दल छाए हुए हैं. गुरुवार सुबह से कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है. दिल्ली के द्वारका में झमाझम बारिश हो रही है, जबकि गाजियाबाद में बादल छाए हुए हैं और किसी भी वक्त बारिश हो सकती है

मौसम विभाग की ओर से आज राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यानी आज गुरुवार को पूरे दिन तेज गरज के साथ बारिश का दौर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो घंटों में दिल्ली सहित कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है.

पहाड़ों पर हो रही बारिश का असर
मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार, पहाड़ों पर आज भारी बारिश और तेज हवाओं का दौर रहेगा, जिसका असर राजधानी दिल्ली पर भी देखने को मिलेगा. दिल्ली में 30 जून को पूरे दिन बारिश होगी, जिससे अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी. बुधवार की बात करें तो दिल्ली में दिन के समय उमस ने लोगों को काफी बेहाल किया. सफदरगंज वेधशाला में 40.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. है वहीं, मुंगेशपुर में 40.4, नजफगढ़ में 42.1, अयाननगर में 42.4, लोधी रोड में 39.8, पालम में 41.6, रिज में 40.2 और पीतमपुरा में 40.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहा.

दिल्ली-एनसीआर के लिए भी ऑरेंज अलर्ट
ना सिर्फ दिल्ली बल्कि 30 जून को दिल्ली से सटे आस-पास के इलाकों के लिए भी मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गुरुगाम, फरीदाबाद आदि जगहों पर आ​ईएमडी की ओर से भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को पूरे दिन रूक-रूककर बारिश का दौर शुरू रहेगा

यह भी पढ़ेजर्मनी में सर्जरी के बाद केएल राहुल ने एक मुस्कुराती हुई तस्वीर पोस्ट की

दो दिन के बाद फिर आसमान साफ
मौसम विभाग के अनुसार 30 जून और 1 जुलाई के बाद दिल्ली में 2 और 3 जुलाई को मौसम एक बार फिर साफ रहने की उम्मीद है. हालांकि बादल छाए रहेंगे और दो दिन की बारिश से मौसम में कुछ ठंडक बनी रहेगी. इसके बाद 4 और 5 जुलाई को एक बार फिर बारिश का दौर देखने को मिलेगा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *