सीएम केजरीवाल ने थपथपाई अपनी पीठ, कहा- अब MCD कर्मचारियों को एक तारीख को मिलेगी सैलरी

बीते कई सालों से देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगम कर्मचारियों की सैलरी समय पर देना एक बड़ा मुद्दा रहा है. कभी सफ़ाई कर्मचारी 3-4 महीनों के बकाया वेतन के लिए धरना प्रदर्शन करते दिखे तो नगर निगम के अस्पतालों में डॉक्टरों ने भी हड़ताल बुलायी. आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब दावा कर रहे हैं कि साल 2010 के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि नगर निगम के कमिश्नर से लेकर एक छोटे से कर्मचारी का वेतन भी महीने की पहली तारीख़ को उनके खाते में पहुंच जाएगा ।

News Jungal Desk : दिल्ली नगर निगम में कमिशनर से लेकर सफ़ाई कर्मचारी तक, सभी को महीने की पहली तारीख़ को एक साथ सैलरी मिलेगी । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी की पीठ थपथपायी और ट्विटर पर लिखा 2010 के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है । और जब MCD के कर्मचारियों को सैलरी समय पर मिली है । और उन्होंने कर्मचारियों से अपील भी की कि आज गहरा जाना तो बच्चों के लिए मिठाई जरूर ले जाना।

दरअसल, बीते कई सालों से देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगम कर्मचारियों की सैलरी समय पर देना एक बड़ा मुद्दा रहा है । और कभी सफ़ाई कर्मचारी 3-4 महीनों के बकाया वेतन के लिए धरना प्रदर्शन करते दिखे तो नगर निगम के अस्पतालों में डॉक्टरों ने भी हड़ताल बुलायी है । आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब दावा कर रहे हैं कि साल 2010 के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि नगर निगम के कमिश्नर से लेकर एक छोटे से कर्मचारी का वेतन भी महीने की पहली तारीख़ को उनके खाते में पहुंच जाएगा ।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी की पीठ थपथपाते हुए ट्विटर पर लिखा कि ‘जो काम बीजेपी 13 साल में नहीं कर पाई . वो काम हमने सिर्फ़ 5 महीने में कर दिखाया. 2010 के बाद आज पहली बार नगर निगम में कमिश्नर से लेकर चपरासी तक, सफ़ाई कर्मचारी से लेकर शिक्षक तक, माली से लेकर डीबीसी कर्मचारी तक, सभी को महीने की पहली तारीख को वेतन मिल रहा है । और ये सब इसलिए हो पाया क्योंकि अब निगम में भी AAP की ईमानदार सरकार है. निगम के सभी कर्मचारियों से आज मेरी एक अपील है- मेरी तरफ़ से बच्चों और माँ-पिताजी के लिए घर मिठाई ज़रूर लेकर जाना ।

गौरतलब है कि तीनों निगमों के एकीकरण के बाद आम आदमी पार्टी ने निगम चुनाव में जीत दर्ज की थी, जिसके बाद शैली ओबरॉय को निगम का मेयर बनाया गया. इससे पहले निगम में BJP की सरकार थी, BJP दिल्ली सरकार पर लंबे समय तक आरोप लगाती रही कि दिल्ली सरकार समय पर फंड नहीं देती जिससे नगर निगम कर्मचारियों को वेतन देने में देरी होती है ।

Read also : बॉलीवुड की हीरोइन बनेंगी सीमा हैदर, प्रोड्यूसर अमित जानी ने दिया आर्थिक मदद का ऑफर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *