मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 10 गारंटी की घोषणा की ,आइए जानते हैं क्या?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी गारंटी कभी टूटती नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कूड़े का पहाड़ नहीं हटा पाई।

न्यूज जंगल डेस्क :- दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने 10 गारंटी की घोषणा की है, दरअसल बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी दिल्ली में कूड़े के पहाड़ को नहीं हटा पाई,उन्होंने कहा कि हम दिल्ली की सड़कों का मरम्मत भी करवाएंगे।

अरविंद केजरीवाल की दिल्ली में 10 गारंटी..

(1) स्वच्छ दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को साफ सुन्दर बनाएंगे। उन्होंने कहा, “दिल्ली की दशा देखकर दुख होता है। कूड़े के पहाड़ खत्म करेंगे। कोई नया लैंडफिल साइट नहीं बनने देंगे। सड़कों और गलियों की शानदार सफाई करेंगे।”

(2)भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दूसरी घोषणा की कि दिल्ली को भ्रष्टाचार मुक्त करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया को आसान करेंगे और कई विभाग में हमने किया है और आगे हम एमसीडी में भी करेंगे।

(3)पार्किंग की व्यवस्था: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को पार्किंग की समस्या से मुक्ति दिलाएंगे।

(4)आवारा पशुओं से मुक्ति: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहा कि आवारा पशुओं से भी दिल्ली को मुक्ति दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि आवारा पशु दिल्ली में एक बड़ी समस्या बन चुके हैं। इनका समाधान किया जायेगा।

(5)निगम के स्कूल और अस्पताल सुधारेंगे: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एमसीडी में आने पर नगर निगम के स्कूल और अस्पताल ठीक करेंगे।

(6)पार्कों को स्वच्छ और सुंदर बनाएंगे: आप मुखिया ने कहा कि नगर निगम के सभी पार्कों को सुन्दर बनाएंगे।

(7)संविदा कर्मियों की नौकरी पक्की: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नगर निगम के जितने कच्चे कर्मचारी हैं, उन्हें पक्का किया जायेगा और उनकी सैलरी की समस्या को भी दूर किया जायेगा।

(8)व्यापारियों की समस्या दूर होगी: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि आप के एमसीडी में आने पर व्यापारियों की समस्या दूर की जाएगी।

(9)रेहड़ी पटरी वालों को राहत: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप के एमसीडी में आने पर रेहड़ी पटरी वालों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि रेहड़ी पटरी वालों के लिए वैडिंग जोन बनाए जाएंगे और उन्हें भी कानूनी मान्यता दी जाएगी।

(10) सड़कों की मरम्मत: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गारंटी दी है कि एमसीडी में आने पर जितनी नगर निगम की गलियां और सड़कें हैं, उन्हें ठीक करेंगे?

ये भी पढ़ें:- Lucknow : सड़क में 5 फ़ीट गड्ढे में चलते-चलते बीच सड़क में गले तक धंसा युवक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *